नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बीच सोशल मीडिया पर एक डॉक्टर कपल की फोटो (Ranchi Doctor Couple Viral Photo) इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रही है. और हर तरफ इनकी तारीफ हो रही है. कारण है, दोनों की शादी की सालगिरह, जिसे उन्होंने कोरोना वायरस से जूझ रहे मरीजों के साथ कोरोना वार्ड में सेलिब्रेट किया है. Also Read - HC ने दिल्‍ली सरकार से पूछा, क्या AAP MLA इमरान हुसैन को ‘रिफिलर’के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई?

इस डॉक्टर कपल ने अपनी मैरिज एनिवर्सरी पर ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने कोरोना वायरस (COVID-19) से पीड़ित मरीजों के साथ अपनी शादी की दूसरी सालगिरह मनाई है. Also Read - Aligarh Muslim University में कोरोना के नए वेरिएंट की आशंका! 26 प्रोफेसरों की मात्र 20 दिन में मौत

यह कपल रांची (Ranchi) के राजेंद्र इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (RIMS) में कार्यरत है. वहीं कोरोना प्रकोप के चलते इन दिनों ये अपनी ड्यूटी पूरी करने में लगे हैं. ऐसे में इन्होंने अपनी शादी की सालगिरह हॉस्पिटल स्टाफ और मरीजों के बीच मनाई. डॉक्टर रितिका और डॉक्टर निशांत पाठक की शादी की सालगिरह 16 अप्रैल को थी. Also Read - Covid-19 Vaccination In Maharashtra: महाराष्ट्र में अब तक 1.8 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण

ऐसे में इस डॉक्टर कपल की निष्ठा को देखते हुए झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और बन्ना गुप्ता ने भी उन्हें मैरिज एनिवर्सरी पर बधाई दी और उनके काम की तारीफ भी की. सीएम ने कहा कि आप जैसे लोगों की हिम्मत के दम पर ही देश कोरोना की लड़ाई में आगे बढ़ पा रहा है.

बता दें भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 26 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. देश में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 824 पहुंच गई है, जिनमें अभी भी सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र के हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अभी तक 5,804 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. बात करें बीते 24 घंटों की तो इस दौरान 741 लोगो ठीक हुए हैं.