टीवी शो Kaun Banega Crorepati के लाखों दर्शक हैं. इस शो को देखकर हर किसी की चाहत होती है कि वह भी कभी हॉट सीट पर पहुंचे. यही वजह है कि ठग इसका फायदा उठाते हैं. ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. Also Read - अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म के सेट से शेयर की पुरानी तस्वीर, नन्हे ऋतिक रोशन भी आए नज़र- Photo Viral

दरअसल, उत्तराखंड पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की टीम ने टेलीविजन कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में जीतने के नाम पर अब तक 12 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में दो लड़कों को गिरफ्तार किया है. Also Read - अमिताभ बच्चन ने कहा- लोग आजकल मुंह पर ताला लगाने की देते हैं सलाह, अगर दुनिया विश्वास पर चलती तो...

ये दोनों साइबर अपराधी हैं. इन्हें तमिलनाडु के तिरूवेनवल्ली से पकड़ा गया. इसके बाद पुलिस ने इस बात का खुलासा किया ये दोनों कैसे ठगी करते थे. Also Read - OMG! 100 साल से ऊपर की बुजुर्ग महिला की डंडे से पिटाई, देख होश फाख्ता हो जाएंगे...

ये लोगों को व्हाट्सएप के जरिए सूचना देते थे कि उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति के लकी ड्रा में जीत हासिल की है. अब उन्हें 25 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी.

इसके लिए वे व्यक्ति से कुछ जानकारियां मांगते थे. साथ ही पंजीकरण शुल्क, बैंक शुल्क तथा आयकर आदि के नाम पर सात लाख रुपये जमा करवाए जाते थे. लोग 25 लाख कमाने के लालच में सात लाख जमा करा देते थे. पर, पैसा जमा होते ही ये दोनों चंपत हो जाते थे.

पुलिस ने बताया कि जब आरोपियों द्वारा प्रयुक्त मोबाइल नंबरों तथा बैंक खातों की जांच की गई तो पता चला मोबाइल नंबर कर्नाटक और बिहार के क्षेत्रों के थे. पाकिस्तान का ‘आईपी एड्रेस’ इस्तेमाल कर लोगों को फोन करते थे.

बैंक खातों से सामने आया कि साइबर अपराधियों ने तमिलनाडु, असम, बिहार, गुजरात, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, भारतीय स्टेट बैंक के कुल 14 खातों का इस्तेमाल किया था.

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने बताया है कि ये लोग पिछले पांच-छह साल से यह अवैध काम कर रहे थे और अब तक विभिन्न राज्यों में 10-12 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके हैं.
(एजेंसी से इनपुट)