नई दिल्‍ली: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में पढ़ना और पढ़ाना दोनों ही गौरव की बात है. देश की सबसे बेहतरीन यूनिवर्सिटीज में से एक डीयू के हंसराज कॉलेज ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर नॉन-टिचिंग पोस्‍ट के लिए आवेदन आमंत्र‍ित किए हैं. हंसराज कॉलेज ने यह आवेदन 42 नॉन-टिचिंग पदों के लिए निकाला है, इसमें लाइब्रेरियन, एडमिनिट्रेटिव ऑफिसर, लैबरोटरी असिस्‍टेंट आदि पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. Also Read - नोटिस पीरियड सर्व किए बिना अब नौकरी छोड़ना पड़ेगा महंगा, 18 फीसदी GST जोड़कर की जाएगी रिकवरी, जानें-पूरा मामला

Also Read - यूपी में 45,000 करोड़ के बंपर निवेश का रास्ता हुआ साफ, 1 लाख से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से आवेदन कर सकते हैं. लेकिन सिर्फ MTS library पोस्‍ट के लिए उम्‍मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन ही करना होगा. योग्‍यता से संबंधित जानकारी आप हंसराज कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट hansrajcollege.ac.in पर प्राप्‍त कर सकते हैं. Also Read - SBI job opening: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्तियां, अधिकारी रैंक पर होगी पोस्टिंग, ऐसे करें आवेदन

यह भी पढ़ें: लखनऊ मेट्रो में इन पदों पर वैकेंसी, इंजीनियरिंग करने वाले करें अप्‍लाई

चयन प्रक्रिया: आवेदनकर्ता को नौकरी प्राप्‍त करने के लिए पहले लिखित परीक्षा, प्रैक्‍ट‍िकल टेस्‍ट और स्‍क‍िल टेस्‍ट से गुजरना होगा.

आवेदन फीस: आवेदनकर्ता को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 500 रुपये फीस देनी होगी. महिला उम्‍मीदवारों के लिए फीस में छूट है.

ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट निकालें और सेल्‍फ अटेस्‍टेड पासपोर्ट साइज फोटो के साथ कॉलेज के प्रिंसिपल के पास जमा करें. फॉर्म के साथ अपना एजुकेशनल सर्टिफिकेट, जन्‍म तिथि के लिए सर्ट‍िफिकेट, कास्‍ट सर्टिफिकेट आदि भी जमा करें. इन सभी दस्‍तावेजों पर हस्‍ताक्षर करना ना भूलें.

यह भी पढ़ें: Air India में बंपर वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं अप्‍लाई

जॉब नोटिफिकेशन जारी होने के 14 दिनों के भीतर ही उम्‍मीदवार को ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन करना होगा.

बता दें कि हंसराज कॉलेज को D.A.V. कॉलेज की मैनेजिंग कमेटी ने साल 1948 में महात्‍मा हंसराज की याद में बनाया था. शुरू में यह सिर्फ पुरुषों के लिए ही था, साल 1978 में इसे कोएड बनाया गया. हंसराज कॉलेज साइंस और कॉमर्स विषय के लिए दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का दूसरा सबसे बेहतरीन कॉलेज है. साइंस विषय के लिए पहले स्‍थान पर Stephens कॉलेज है. वहीं कॉमर्स में SRCC नंबर 1 है. D.A.V समूह का यह सबसे बड़ा संस्‍थान है.