India Se England Gaya Snake: भारत से इंग्लैंड पहुंच गया दुनिया का सबसे जहरीला नाग, किसी को पता भी ना चला

India Se England Gaya Snake: इंग्लैंड के एक हॉस्पिटल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस चौंकाने वाली घटना के बारे में जानकारी दी.

Advertisement

India Se England Gaya Snake: दुनिया के सबसे जहरीले सांपों की प्रजाति में से एक नाग शिपिंग कंटेनर में छिपकर भारत से इंग्लैंड तक का सफर करने में कामयाब हो गया. विदेशी धरती पर पहुंचते ही सांप को हालांकि एक ब्रिटिश एनिमल हॉस्पिटल की कर्मचारियों की मदद से रेस्क्यू करा लिया गया. मगर सांप की प्रजाति को देखकर रेस्क्यू के दौरान कर्मचारियों को काफी सावधानी बरतनी पड़ीं. इंग्लैंड में साउथ एसेक्स वाइल्डलाइफ हॉस्पिटल ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इस चौंकाने वाली घटना के बारे में जानकारी दी.

Advertising
Advertising

इसने बताया कि हॉस्पिटल को भारत से आए एक शिपिंग कंटेनर में छिपे सांप को पकड़ने के लिए कॉल आया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक पत्थर तराशने वाले एक कारीगार को चट्टानों से भरे शिपिंग कंटेनर में ये सांप दिखाई दिया. इसपर तुरंत वहां एक टीम भेजी गई, जिनमें एक सर्प विशेषज्ञ और पशु चिकित्सक शामिल थे. हॉस्पिटल ने बताया कि वहां पहुंची टीम ने तुरंत पहचान लिया कि कंटेनर में मिला सांप देशी प्रजाति का नहीं था. वो दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक था.

भारत से इंग्लैंड पहुंचे कंटेटर में सांप मिलने पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर कमेंट कर रहे हैं. ऐसे ही एक यूजर ने फेसबुक पोस्ट के कमेंट में लिखा- बहुत अच्छा किया आपने. कितना सुंदर प्राणी है. ऐसे ही एक यूजर ने कहा- भले मैं सांपों का प्रशंसक नहीं हूं, मगर मैं बहुत खुश हूं कि ये सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 21, 2021 1:26 PM IST

Updated Date:October 21, 2021 1:31 PM IST

Topics