Lottery:लॉटरी जीतने से एक व्यक्ति की किस्मत पूरी तरह से पलट गई. घटना अबू धाबी की है. यहां भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने ईनाम में करोड़ों जीते हैं.Also Read - हूती विद्रोहियों ने अबू धाबी पर दागी दो बैलिस्टिक मिसाइलें, इंटरसेप्टर ने बीच में ही रोकीं

जानकारी के मुताबिक, अबू धाबी में आयोजित बिग टिकट लॉटरी रैफल में एक प्रवासी भारतीय ने दो करोड़ दिरहम (5,445,169 डॉलर) जीते. Also Read - Kerala Lottery News: केरल के पेंटर को लॉटरी के टिकट ने बना दिया करोड़पति, जीत गए 12 करोड़ की राशि

सोमवार को गल्फ न्यूज के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से केरल के रहने वाले अब्दुस्सलाम एनवी फिलहाल मस्कट में रहते हैं. उन्होंने 29 दिसंबर, 2020 को लॉटरी का टिकट ऑनलाइन खरीदा था. Also Read - प्रियंका चोपड़ा के पति Nick Jonas के साथ Nora Fatehi स्टेज पर लगाएंगी आग, सालों तक याद रहेंगे जलवे!

बिग टिकट के अधिकारी शुरुआत में विजेता का पता लगाने में नाकामयाब रहे, जिसके बाद उन्होंने मदद के लिए एक नोटिस निकाला.

अब्दुस्सलाम ने सोमवार को गल्फ न्यूज से बात करते हुए कहा, “आयोजकों द्वारा एक अलग तरह के इंटरनेशनल कोड का इस्तेमाल किया जा रहा था और शायद इसीलिए वे मुझ तक नहीं पहुंच पा रहे थे.”

अब्दुस्सलाम के दो बच्चे हैं, इसलिए वह अपनी जीती हुई रकम का एक बड़ा हिस्सा अपने बच्चों के भविष्य के लिए सुरक्षित रखना चाहते हैं.

अब्दुस्सलाम के अलावा बिग टिकट रैफल में एक और प्रवासी भारतीय साजू थॉमस ने भी 30 लाख दिरहम जीते.

रैफल के एक टिकट की कीमत 500 दिरहम है, लेकिन दो के साथ एक फ्री के ऑफर में 1,000 दिरहम में तीन टिकट मिलते हैं.

इसके आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बिगटिकट डॉट एई पर जाकर या तो इन्हें खरीदा जा सकता है या फिर अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के आगमन हॉल काउंटर और अल ऐन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बिग टिकट के दुकानों से ये खरीदे जा सकते हैं.
(एजेंसी से इनपुट)