नई दिल्ली: देश में डेटिंग ऐप को लेकर आए एक रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा किया गया हैं. रिसर्च के अनुसार देश में 8 लाख विवाहित जोड़े ऐसे हैं जो अपने पार्टनर को धोखा देते हैं. इन लोगों के डेटिंग ऐप्स पर अकाउंट्स भी हैं. साथ ही कई ऐसे विवाहित जोड़े हैं जिन्होंने नए साल पर अजीबों-गरीब संकल्प भी लिए हैं. बता दें कि सोमवार को रिपोर्ट में हुए खुलासे में महिला व पुरुष दोनों ही शामिल हैं. Also Read - All allowances are given effect from July 1, 2017 in Odisha | होली पर 8 लाख कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, 7वां वेतन आयोग यहां होगा लागू

डेटिंग ऐप के अनुसार इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि कई विवाहित जोड़ों ने नए साल पर फ्लर्ट करने और बेवफाई करने को लेकर शपथ भी लिया है. बता दें कि जनवरी के पहले सप्ताह में जब बच्चों की छुट्टिया खत्म हो गई तब विवाहित जोड़ों ने दोबारा डेटिंग ऐप पर एंट्री दी और काफी वक्त तक ऐप में टेक्निकल दिक्कतें आ रही थीं.

नवंबर 2019 के डाटा के अनुसार डेटिंग ऐप पर सबसे ज्यादा पुरुष बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, पुणे, नई दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, जयपुर, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा, विशाखापट्टनम, नागपुर, सूरत, इंदौर और भुवनेश्वर से हैं. जबकि महिलाएं बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, नई दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, चंडीगढ़, अहमदाबाद, जयपुर, कोच्चि, नोएडा, लखनऊ, इंदौर, सूरत, गुवाहाटी, नागपुर और भोपाल से हैं.