Men Drink Sanitizer: शराब की लत ऐसी होती है जिसमें लोग ना जाने क्या-क्या करते हैं. अपनी जान तक को जोखिम में डाल देते हैं और कई बार जान गवां भी देते हैं. शराब की लत का ऐसा ही एक मामला सामने आया है. Also Read - Andhra Pradesh: तिरुपति के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 11 मरीजों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिये जांच के आदेश

खबर के अनुसार, आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में लोगों ने शराब ना मिलने पर सेनिटाइजर पी लिया. दरअसल यहां लॉकडाउन की वजह से शराब नहीं मिल रही थी. Also Read - Liquor Shops Closing: दो सप्ताह के लिए बंद हो रहीं शराब की दुकानें, एक्सपर्ट बोले- शराबियों से सैनिटाइजर छिपाकर रखें

प्रशासन के अनुसार, इस घटना के बाद अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने शुक्रवार को इसकी सूचना दी है. Also Read - COVID19 vaccine: कोरोना वैक्सीन के लिए मचा गदर, पुलिस भी हांफने लगी संभालने में, देखें Video

इनमें से तीन गुरुवार को ही मारे गए जबकि छह की मौत शुक्रवार को हुई. यह घटना प्रकाशम जिले में कुरिचेदु मंडल मुख्यालय की है.

लॉकडाउन के चलते शहर व इसके आसपास के सभी गांवों में शराब की दुकानें पिछले दस दिनों से बंद हैं ऐसे में शराब के आदी इन लोगों ने सैनिटाइजर का ही सेवन करना शुरू कर दिया जिसका इस्तेमाल हाथों की सफाई के लिए किया जाता है.

गुरुवार रात को इनके पेट में अचानक तेज जलन की समस्या पैदा हो गई जिसके बाद एक की तुरंत ही मौत हो गई और दूसरे को दारसी में अस्पताल ले जाया गया ?जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

एक अन्य 28 वर्षीय शख्स ने देसी शराब में सैनिटाइजर को मिलाकर उसे पीया जिसके बाद वह अपने घर पर बेहोश होकर गिर पड़ा. अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई.

छह और लोगों को शुक्रवार तड़के अस्पताल ले जाया गया और इन सभी की मौत हो गई. पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि क्या इसी तरह की शिकायतों के साथ और भी लोगों को अस्पताल में ले जाया गया है या नहीं.

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सैनिटाइजर्स को इलाके के दुकानों से जब्त कर लिया गया है जिन्हें अब रासायनिक विश्लेषण के लिए भेजा गया है.

पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि क्या ये सभी सिर्फ सैनिटाइजर का ही उपयोग कर रहे थे या किसी इसे किसी और भी रसायन के साथ मिलाया गया था.

मृतकों की पहचान श्रीनू 25, तिरुपति 37, रेमिरेड्डी 60, कदियम रमैय्या 29, रमैय्या 65, राजिरेड्डी 65, बाबू 40, चार्ल्स 45 और ऑगस्टीन 47 के रूप में की गई है.
(एजेंसी से इनपुट)