Viral: करतारपुर गुरुद्वारा में पाकिस्तानी मॉडल ने की आपत्तिजनक हरकत, दिल्ली तक पहुंची बात | देखिए

Viral News Today: चौंकाने वाली बात है कि ऑनलाइन स्टोर की मालिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नंगे सिर कई आपत्तिजनक तस्वीरें भी अपलोड कीं. ये तस्वीरें आते ही वायरल हो गईं और सिख समुदाय के साथ नेटिजन ने भी मॉडल की इस हरकत पर सख्त प्रतिक्रिया दी.

Advertisement

Viral News Today: सिखों के सबसे पवित्र धार्मिक स्थलों में से एक करतारपुर गुरुद्वारा दरबार साहिब (Kartarpur Gurdwara Darbar Sahib) में एक पाकिस्तानी मॉडल द्वारा आपत्तिजनक हरकत करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि ऑनलाइन स्टोर के जरिए महिलाओं के कपड़े बेचनी वाली लाहौर की लड़की ने पवित्र परिसर में नंगे सिर मॉडलिंग कर सिखों की भावनाओं को आहत किया है. जी मीडिया (Zee Media) ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मॉडल ऑनलाइन क्लॉथ स्टोर मन्नत (Mannat) चलाती है. उसने हाल के दिनों में विज्ञापन के लिए गुरुद्वारा दरबार साहिब परिसर में फोटोशूट कराया और गुरुद्वारे की तरफ पीठ कर नंगे सिर में कई पोज दिए.

Advertising
Advertising

चौंकाने वाली बात है कि ऑनलाइन स्टोर की मालिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नंगे सिर कई आपत्तिजनक तस्वीरें भी अपलोड कीं. ये तस्वीरें आते ही वायरल हो गईं और सिख समुदाय के साथ नेटिजन ने भी मॉडल की इस हरकत पर सख्त प्रतिक्रिया दी. इसमें लाल रंग के सूट में नंगे सिर एक लड़की को दरबार साहिब में फोटो सूट कराते हुए देख सकते हैं. पाकिस्तान में पवित्र गुरुद्वारे में ऐसी हरकत पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurdwara Management Committee) ने सख्त प्रतिक्रिया दी है. कमेटी के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना ने जी मीडिया से कहा कि यह बहुत आपत्तिजनक कार्य है जिससे सिख धार्मिक भावनाओं को गंभीर ठेस पहुंची है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि प्राथमिकता के आधार पर इस संवेदनशील मुद्दे को पाकिस्तान इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के अध्यक्ष अमर अहमद के सामने उठाएंगे. उनसे पीएमयू के कर्मचारियों को सिख रहत मर्यादा (सिखों की धार्मिक आचार सहिंता)से अवगत कराने की अपील करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी आधिकारियों से सिख रहत मर्यादा के लिए उर्दू में लिखित निर्देश देने का भी आह्वान किया.

उन्होंने PSGPC और स्थानीय अधिकारियों से अपील की कि ऐतिहासिक तीर्थस्थल में आने वाले लोगों को गुरुद्वारा मे लागू सिख आचार संहिता के बारे में जागरुक किया जाना चाहिए. परमजीत सिंह सरना ने मीडिया को दिए अपने बयान में भी कहा कि सिर ढंकने और पवित्र स्थल पर पीठ ना दिखाने के निर्देश उर्दू और अंग्रेजी में दिए जाने चाहिए.

मालूम हो कि मामले में विवाद बढ़ने के बाद ऑनलाइन स्टोर मन्नत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से आज सोमवार को दोपहर डेढ़ बजे तस्वीरों को हटा लिया है. आपत्तिजनक तस्वीरें इंस्टाग्राम पर mannat_clothing नाम के पेज पर अपलोड की गई थीं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:November 29, 2021 1:39 PM IST

Updated Date:November 29, 2021 1:59 PM IST

Topics