(फोटो क्रेडिट: mouthshut.com) Also Read - Rajasthan: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का बड़ा फैसला, बिना परीक्षा के पास किए जाएंगे कक्षा 6 और 7 के छात्र

Also Read - Corona Guidelines for Navratri and Ramadan 2021: यूपी, बिहार से लेकर महाराष्ट्र तक, जानिए इन 6 राज्यों में नवरात्र और रमजान को लेकर क्या हैं नियम?

आजकल के भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग जैसे खुद के लिए जीना ही भूल गए हैं। रोज घर से ऑफिस और ऑफिस से घर के बीच में ही इनकी जिंदगी सिमट के रह गई है। मगर रोज-रोज एक जैसा दिन होना आपको और आपके दिमाग को कही न कही थका देता है। मगर घूमने का मन होते हुए भी प्लान अपने कम बजट के वजह से आप नहीं बना पाते हैं और फिर उसे कैंसल करना सही समझते हैं। मगर आपके लिए एक खुशी की खबर है। दरअसल, अब आप केवल 5 हजार में भारत के कई राज्य घूम सकते हैं। तो चलिए आपको बतातें हैं की वो कौन से राज्य है जहां आप जा सकते हैं केवल 5 हजार में। Also Read - Mahakumbh in Haridwar: हरिद्वार में महाकुंभ का दूसरा शाही स्नान, देखें ये फोटो

तवांग

(फोटो क्रेडिट: wikimapia.org)

तवांग, अरुणाचल प्रदेश: पहाड़ों के बीच में बसा हुआ यह एक छोटा सा शहर है। यह की खूबसूरती किसी का भी मनमोह सकती है। वहीं इस घूमने वाली जगह में रहना और घूमना बहुत ही सस्ता है। यहां आने के बाद बहुत ही कम बजट में अपने परिवार के साथ सुंदर वादियों में छुट्टी बिताने का मजा लिया जा सकता है। (यह भी पढ़ें: ये है दुनिया की सबसे डरावनी जगह)

जयपुर

(फोटो क्रेडिट: wikimapia.org)

जयपुर, राजस्थान: जयपुर जाना दिल्ली चाहे मुंबई जैसे शहर से बहुत ही किफायती और सस्ता है। वहीं जयपुर जैसे सुंदर शहर में ठहरना भी ज्यादा महंगा नहीं है। इस तरह से कम कीमत में जयपुर की खूबसूरती का लुत्फ उठाया जा सकता है।

कसोल

(फोटो क्रेडिट: wikimapia.org)

कसोल, हिमाचल प्रदेश: अगर आप शहर के भीड़-भाड़ से भरी जिंदगी से तंग आ गये है तो आपके लिए कसोल सबसे सही जगह है। कसोल एक छोटा सा शहर है वादियों के बीच में यहां घूमने के लिए दूर दूर से विदेशी टूरिस्ट ज्यादा आते हैं।

लैंसडाउन

(फोटो क्रेडिट: wikimapia.org)

लैंसडाउन, उत्तराखंड: लैंसडाउन एक हिलस्टेशन हैं जहां जाने के बाद आप शहर को भूल वही बसना पसंद करंगे। बतादें की इस हिलस्टेशन तक पहुंचने के लिए बस करनी पड़ती है। इस हिलस्टेशन में रहने के लिए हर तरह के होटल मिलेंगे।