Sherni Aur Zebra Ki Ladai: शेरनी के जबड़े से अपने बच्चे को छीन लाई मां जेब्रा, देखिए हैरान करने वाला ये Video

Sherni Aur Zebra Ki Ladai: वीडियो शेरनी और ज्रेबा के झुंड से जुड़ा है, जिसमें ऐसा कुछ नजर आता है शायद ही पहले देखा होगा. वीडियो कुछ ही समय में लाखों बार देखा जा चुका है और सैकड़ों लोगों ने इसे लाइक किया है.

Updated Date:January 21, 2022 1:01 PM IST

By Ikramuddin Saifi

Advertisement

Sherni Aur Zebra Ki Ladai: जंगल में शेरनी को सबसे खतरनाक शिकारियों में से एक माना जाता है, जो शिकार के मामले में शेर से भी चार कदम आगे होती है. इंटरनेट पर भी ऐसे सैकड़ों वीडियो की भरमार में जिसमें शेरनी एक बार अपने शिकार को दबोच ले तो बच पाना मुश्किल होता है. मगर सोशल मीडिया की दुनिया में अभी जो वीडियो खूब देखा जा रहा है उसमें कुछ और ही नजर आता है. वीडियो शेरनी और ज्रेबा के झुंड से जुड़ा है, जिसमें ऐसा कुछ नजर आता है शायद ही पहले देखा होगा. वीडियो कुछ ही समय में लाखों बार देखा जा चुका है और सैकड़ों लोगों ने इसे लाइक किया है.

Advertising
Advertising

जेब्रा के बच्चे का शिकार करने की गलती कर बैठी शेरनी

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे चंद सेकंड के वीडियो में देख सकते हैं कि जंगल में ज्रेबा का झुंड भोजन की तलाश में यहां वहां घूम रहा है. झुंड में बड़े से लेकर छोटे जेब्रा भी शामिल हैं. देख सकते हैं कि तभी अचानक शेरनी की इस झुंड पर नजर पड़ी और शिकार करने के लिए पूरी रफ्तार में दौड़ लगा दी. वहीं शेरनी को आता देख दर्जनभर जेब्रा जान बचाने के लिए दौड़ने लगे. मगर एक छोटा जेब्रा को उसने अपने पंजों में दबोच लिया.

ध्यान से देखने पर नजर आता है कि शेरनी छोटे जेब्रा को मुंह में दबोचे आराम से बैठी है और अन्य जानवर जान बचाने के लिए दौड़ रहे हैं. मगर फ्रेम में तभी ऐसा दृश्य नजर आता है जो शायद ही पहले देखा हो. आप देख सकते हैं कि छोटे जेब्रा को शेरनी के जबड़ों में देखकर उसकी मां तुरंत वही खड़ी हो गई और अपने बच्चे को छुड़ाने के लिए आगे बढ़ने लगे. चौंकाने वाली बात है कि अन्य जेब्रा भी उसके साथ आ गए और शेरनी को खदेड़कर रख दिया. वीडियो में ये दृश्य काफी हैरान करने वाला भी लगता है.

Also Read

More Hindi-news News

यहां देखें वीडियो

Advertisement

वीडियो पिछले कुछ समय से अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो पर नेटिजन भी खूब कमेंट कर रहे हैं. इसे इंस्टाग्राम पर wild_animals_creation नाम के पेज पर भी अपलोड किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:January 21, 2022 1:01 PM IST

Updated Date:January 21, 2022 1:01 PM IST