नई दिल्ली. यदि आप बोरिंग नौकरी से तंग आ चुके हैं. जीवन में बदलाव लाने के लिए कुछ नया करना चाहते हैं. नई Job ढूंढ़ रहे हैं, लेकिन ये नहीं जानते कि क्या करना चाहिए और कैसे? …तो भारत के नंबर 1 लाइफस्टाइल चैनल TLC आपके लिए लाया है अनोखी स्कीम. यदि आप चाहते हैं कि आपकी जिंदगी में कुछ नया और एडवेंचरस हो तो एक बार TLC चैनल के अनोखे ऑफर को जरूर देखें. यह ऑफर आपको एक साल की ट्रैवल-स्कॉलरशिप दिलाएगा, जो होगा तो नौकरी जैसा ही, लेकिन आपकी जिंदगी बदल देगा. यह ऑफर उन नौजवानों के लिए खास है, जिन्हें लगता है कि वे ‘कुछ हटकर’ करना चाहते हैं. TLC के ऑफर में आपको एक साल यानी पूरे 12 महीने तक ऐसी-ऐसी जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा, जहां आप पहले कभी नहीं गए होंगे. तो फिर देर मत कीजिए, नीरस लाइफस्टाइल या बोरिंग Job को लेकर 3 मिनट का वीडियो बनाइए और भेज दीजिए TLC को. बेस्ट 3 वीडियो भेजने वाले ही इस स्कॉलरशिप के लिए चुने जाएंगे.Also Read - APEPDCL Recruitment: 2463 पदों के लिए यहां निकली वैकेंसी, आवेदन आज से शुरू

Also Read - केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या

Also Read - अगर आप अपनी जॉब से हैं परेशान तो वीडियो बनाइए और जीतिए 1 साल तक फ्री में घूमने का मौका

‘द कॉलिंग’ शो के लिए चुने जाएंगे प्रतिभागी

TLC अपने चैनल पर अगले कुछ दिनों में एक नया शो ‘द कॉलिंग’ (The Calling) लाने वाला है. इसके लिए ही प्रतिभागियों का चुनाव किया जा रहा है. इस ऑफर के तहत चुने हुए प्रतिभागियों को भारत के सुदूर पर्यटक स्थलों (Remote Location) पर जाने, वहां की लाइफस्टाइल को जानने, खान-पान और रहन-सहन को समझने का मौका मिलेगा. हालांकि यह आसान नहीं है, क्योंकि प्रतिभागियों को 3 मिनट के छोटे से वीडियो में ही दिखाना है कि वे अपनी लाइफस्टाइल या जॉब से बोर हो चुके हैं. शो के लिए ऐसे 3 ‘बेस्ट’ वीडियो (Dullest Video) भेजने वाले प्रतिभागी चुने जाएंगे, जिन्हें Food and Travel Junkies बनने का मौका मिलेगा. इन लोगों को मौका मिलेगा कि वे अगले 12 महीनों तक देश के अनदेखे और अनछुए स्थानों पर जाकर रहें और वहां के खान-पान और रहन-सहन को जिएं. चुने हुए प्रतिभागियों को पहले 3 महीनों में ऐसे सभी शहरों की सैर कराई जाएगी, जिनके बारे में इस शो में बताया जाना है. इसके तहत प्रतिभागियों को देश के 8 शहरों की सैर करने का अवसर मिलेगा, जहां रहकर वे उस शहर की संस्कृति को देखेंगे. दोस्त बनाएंगे और हां, वहां के खान-पान का जायका भी लेंगे.

क्या आप जानते हैं कौन हैं दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोग, यहां देखिए पूरी लिस्ट

जिंदगी को जोश और जुनून के साथ जीने का मौका

TLC चैनल के वाइस प्रेसिडेंट (प्रीमियम एंड डिजिटल नेटवर्क्स) जुल्फिया वारिस ने बताया कि चैनल का नया टीवी शो अपनी तरह का अनोखा और बिल्कुल नए कॉन्सेप्ट वाला होगा. जुल्फिया वारिस ने हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए को बताया, ‘हम अपने टीवी शो के जरिए कुछ नया करना चाहते हैं. कुछ ऐसा, जैसा कि आज से पहले किसी ने नहीं किया हो. इसलिए ‘द कॉलिंग’ शो लाया जा रहा है.’ उन्होंने बताया, ‘नई-नई जगहों पर घूमना, वहां रहने वाले लोगों की जीवनशैली को जानना, इन शहरों की संस्कृति को समझने के साथ-साथ यह शो एक मौका है ऐसे लोगों के लिए जो अपने सपने पूरा करना चाहते हैं. जिंदगी में कुछ नया या थोड़ा हटकर कुछ करना चाहते हैं. यह उन प्रतिभागियों पर निर्भर करेगा कि वे नई जगहों पर कैसे अपनी जिंदगी जीते हैं.’ जुल्फिया वारिस ने डीएनए को बताया कि शो के लिए ऐसे प्रतिभागी ही चुने जाएंगे जिनका वीडियो सबसे ज्यादा क्रिएटिव होगा या जिनके वीडियो से यह दिखेगा कि वे जीवन में कुछ नया करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग अपनी शर्तों पर अपने तरीके से जिंदगी जीना चाहते हैं, उनके लिए ‘द कॉलिंग’ टीवी शो का यह ऑफर बेहतरीन मौका है.

इस तरह से कर सकते हैं ‘द कॉलिंग’ के लिए आवेदन

TLC चैनल के नए शो के लिए वीडियो या यूं कहें कि अपना आवेदन भेजने के लिए आपको सबसे पहले www.thecalling.in पर लॉग-इन करना होगा. इस शो में चुने जाने के लिए आपके पास अब केवल 10 दिन बचे हैं. क्योंकि इस शो में इंट्री के लिए 13 अगस्त से लेकर 27 अगस्त के शाम 6 बजे तक भेजे जाने वाले Video ही स्वीकार किए जाएंगे. इस वीडियो में आपको बताना होगा कि आप क्यों दुनिया की सबसे बोरिंग नौकरी कर रहे हैं और TLC के ‘द कॉलिंग’ शो के लिए क्यों आपका ही चुनाव किया जाना चाहिए. 3 मिनट के इस वीडियो में आपको अपनी नीरस जीवनशैली के बारे में सब कुछ बताना पड़ेगा. यह काम आसान नहीं है, लेकिन अगर आप जोश व जुनून के साथ अपने स्टाइल में जिंदगी जीना चाहते हैं तो TLC में अप्लाई कर सकते हैं. वीडियो भेजने के साथ-साथ आपको वेबसाइट पर दिया गया एक फॉर्म भी भरना पड़ेगा. डीएनए के अनुसार, ‘द कॉलिंग’ टीवी शो TLC चैनल और यूट्यूब पर प्रसारित किया जाएगा.

रोचक और जानकारीपरक खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com