नई दिल्ली:    इडली साइथ इंडिया की सबसे फेवरेट डिश में से एक हैं. और संपूर्ण भारत में भी इसे लोग इसे बड़े मजे से खाते हैं. वहीं, अगर साउथ इंडिया की बात की जाए तो इडली, सांभर, आदि लोगों के मुख्य आहार का हिस्सा है. ऐसे में हाल ही में एक ब्रिटिश प्रोफेसर एडवर्ड एंडरसन ने ट्विटर पर इसे बोरिंग कह दिया. इडली को बोरिंग कहे जाने पर भारतीय लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. लोगों ने ट्विटर पर कई तरह के कमेंट किए है. यह सब मामला उस समय शुरु हुआ जब फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो ने ट्विटर पर लोगों से एक सिंपल सा सलाव पूछा. जोमैटो ने एक ट्वीट के जरिए लोगों से सवाल किया था कि ‘ऐसी कौन सी चीज है जिसे देखकर आपको समझ में नहीं आता कि वह लोगों को क्यों इतनी पसंद है’ इस पर ब्रिटिश नागरिक और प्रोफेसर एडवर्ड एंडरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा “इडली दुनिया की सबसे उबाऊ चीज है” Also Read - Zomato/Swiggy Alert: मुंबई में रात 8 बजे से पहले करना होगा ऑर्डर, वरना सारी रात रहेंगे भूखे

एडवर्ड के इस ट्वीट पर साउथ इंडिया के लोग भड़क गए. लोगों ने एडवर्ड के टेस्ट को बेकार बताया. कांग्रेस नेता शशि थरूर के बेटे इशान थरूर भी इसमें शामिल हुए और मज़ाक में लिखा कि इडली पर एंडरसन के विचार ट्विटर पर “सबसे आक्रामक” हो सकते हैं. अपने बेटे के ट्वीट का जवाब देते हुए, उन्होंने ट्वीट कर कहा “हां, मेरे बेटे, इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें वास्तव में चुनौती दी जाती है. सभ्यता हासिल करना कठिन है. क्रिकेट का आनंद लें, ऊटमथुलाल हर नश्वर को नहीं दिया जाता है. इस गरीब आदमी पर दया करो, क्योंकि वह कभी नहीं जान सकता कि जीवन क्या हो सकता है ”इसके बाद थरुर ने इडली खाने को नारियल की चटना के साथ खाने की सलाह दी.

इधर, ब्रिटिश प्रोफेसर ने भी मामले को गंभीर होता देख स्पष्ट कर दिया कि उन्हें सिर्फ इडली से परेशानी है, सांभर और चटनी समेत अन्य दक्षिण भारतीय डिश उन्हें काफी पसंद है. और वो उन डिश को खाते भी है.