Ladki Ka Gajab Idea: बिना डिग्री के कमा सकते हैं 61,00,000 रुपये, 24 साल की लड़की ने बताया तरीका

Viral News Today: सुनने में बड़ा अजीब लगता है कि बिना डिग्री के कहीं लाखों रुपये की नौकरी कैसे मिल सकती है, मगर ऐसा सचमुच हो रहा है.

Advertisement

Viral News Today: आमतौर ऐसा कहीं नहीं है जहां आपको डिग्री के बिना नौकरी मिल जाए और वेतन भी इतना कि यकीन करना भी मुश्किल हो जाए. मगर हाल में एक जॉब रिक्रूटर ने ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर शायद आपको यकीन ना हो. चौबीस साल की एलेनी पावलोविक मार्केटिंग सेक्टर में महारत रखने वाली मैनेजर हैं. फाइनेंस, डेटा और प्रोडक्ट का काम देख रहीं पावलोविक ने रिकमेंड किया है कि जॉब हंटर्स प्रोडक्ट डेटा ऐनालिस्ट की भूमिका पर गौर करें. उन्होंने ये भी कहा कि तकनीकी कंपनियां आपके लिए लड़ेंगी, क्योंकि ये अपेक्षाकृत नई भूमिका है जोकि अभी बहुत से लोग नहीं कर रहे हैं.

Advertising
Advertising

एलेनी पावलोविक ने अपने एक रील वीडियो में बताया कि आप आमतौर पर किसी ऐप या प्लेटफॉर्म के लिए काम कर रहे हैं, जहां पोडक्ट की सफलता का विश्लेषण कर रहे होंगे. मसलन मूल्यांकन करना कि ऐप के किन हिस्सों का इस्तेमाल अधिकतर यूजर्स कर रहे हैं और वो किस हिस्सों पर नहीं जा रहे हैं, और वो वास्तव में जिन क्षेत्रों में नहीं जा रहे. आप इसपर सुझाव दे रहे होंगे कि प्रोडक्ट को कैसे बेहतर बनाया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करें.

पावलोविक आगे कहती हैं कि इस नौकरी की सबसे अच्छी बात ये हैं कि इस नौकरी को पाने के लिए किसी यूनिवर्सिटी की डिग्री की जरुरत नहीं है. हालांकि उन्होंने खुद को निखारने के लिए ऑनलाइन कोर्स करने की सलाह भी दी. पावलोविक ने अपने दो सालों का अनुभव साझा कर बताया कि इस सेक्टर में आप 60 हजार पाउंड (61,78,830 रुपये) तक कमा सकते हैं. हालांकि ग्लासडोर ( GlassDoor) के पास प्रोडक्ट डेटा एनालिस्ट के लिए औसत आधार वेतन 33 हजार पाउंड है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 22, 2021 1:56 PM IST

Updated Date:October 22, 2021 6:17 PM IST

Topics