PM Modi से बहस की इच्छा वाले Imran Khan पाकिस्तान में ही घिरे, लोगों ने पूछा- बहस किस मुद्दे पर करोगे?

World News: इमरान खान ने एक और राजनीतिक नौटंकी के रूप में भारत-पाकिस्तान के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ टेलीविजन पर बहस करने की इच्छा व्यक्त की है. उनके इसी टिप्पणी पर पाकिस्तानी नागरिकों ने ही तीखी प्रतिक्रिया दी है.

Updated: February 23, 2022 1:24 PM IST

By Ikramuddin Saifi

Narendra Modi Imran Khan

World Latest Hindi News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने हाल में रसिया टुडे (Russia Today) को लंबा-चौड़ा साक्षात्कार दिया. इसमें उन्होंने एक और राजनीतिक नौटंकी के रूप में भारत-पाकिस्तान के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ टेलीविजन पर बहस करने की इच्छा व्यक्त की. इमरान खान ने साक्षात्कार में कहा, ‘मैं टीवी पर नरेंद्र मोदी के साथ बहस करना पसंद करूंगा.’ पीएम इमरान के इस साक्षात्कार को पाकिस्तान के विभिन्न न्यूज चैनलों, अखबारों और न्यूज वेबसाइट पर प्रमुख से जगह दी गई.

Also Read:

डिबेट की इच्छा पर पाकिस्तान में ही घिरे इमरान खान

पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन (Dawn) ने भी इस खबर को छापा. खबर में इमरान खान के साक्षात्कार में पीएम मोदी से डिबेट के हिस्से को प्रमुखता से जगह दी है. हालांकि मजेदार है कि इमरान खान की इसी इच्छा पर पाकिस्तानी नागरिकों ने ही उन्हें फटकार लगाई. लोगों ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा कि बहस किस मुद्दे पर करोगे? इमरान खान जानते हैं कि वो कश्मीर को खो चुके हैं और जबरन इस मुद्दे को जिंदा रखना चाहते हैं.

पूछा- बहस किस मुद्दे पर करोगे?

यूजर ने लिखा- किस मुद्दे पर बहस? इमरान खान जानते हैं कि वो कश्मीर की जंग हार चुके है और मुद्दे को जिंदा रखना पसंद है. कोई उन्हें बताओ भारत इससे आगे बढ़ चुका है. इसी तरह एक यूजर ने कहा- इमरान खान की टिप्पणी और कार्यों से स्पष्ट है कि रूस-यूक्रेन (Russia-Ukraine Crisis) पर उनकी कोई निश्चित रणनीति नहीं है. उन्होंने टीवी साक्षात्कार को विफल कर दिया.

इमरान खान की टिप्पणी पर एक यूजर ने लिखा कि नरेंद्र मोदी परिपक्व प्रधानमंत्री हैं. वो उनके प्रस्ताव या आलोचना का भी जवाब नहीं देंगे. ऐसी ही एक यूजर ने इमरान खान को लताड़ लगाते हुए लिखा कि आप पहले विपक्षी नेताओं के साथ टीवी पर बहस क्यों नहीं करते? पहले विपक्ष के साथ अपने मुद्दे सुलझाएं? एक कमेंट में कहा गया कि इमरान खान पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं, उन्हें भारत की जगह पाकिस्तान की चिंता करनी चाहिए.

यहां नीचे देखिए इमरा खान के प्रस्ताव पर क्या बोले पाकिस्तानी

Modi-Imran Khan

साक्षात्कार में क्या बोले इमरान खान

मालूम हो कि साक्षात्कार में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा है कि यह उपमहाद्वीप में 1.7 अरब लोगों के लिए ‘फायदेमंद’ होगा, अगर मतभेदों (पाकिस्तान और भारत के बीच) को बहस के जरिए हल किया जाए. रसिया टुडे के अनुसार यह दावा करते हुए कि उनकी सरकार की नीति सभी देशों के साथ व्यापार संबंध रखने की है, खान ने कहा, ‘भारत एक शत्रुतापूर्ण देश बन गया, इसलिए उसके साथ व्यापार कम हो गया.’ साक्षात्कार खान की मास्को यात्रा की पूर्व संध्या पर आया था.

यहां देखिए साक्षात्कार

मालूम हो कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री देश की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे, जिसे महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि यह 20 से अधिक वर्षो में पाकिस्तान के किसी शीर्ष नेता की रूस की पहली यात्रा होगी. बताया गया है कि बैठक के एजेंडे में आर्थिक सहयोग शामिल रहेगा. (एजेंसी इनपुट्स)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें वायरल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 23, 2022 1:22 PM IST

Updated Date: February 23, 2022 1:24 PM IST