Viral Video: 74 साल बाद मिले बंटवारे के दौरान अलग हुए दो भाई, फिर दिखा ऐसा मंजर कि कोई भी आंसू ना रोक पाया- देखें वीडियो

Viral Video: दोनों भाई करीब 74 साल बाद एक दूसरे से मिले हैं. 1947 के भारत-पाकिस्तान बंटवारे ने दोनों भाइयों को अलग कर दिया था. मौके का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही छा गया है.

Published: January 13, 2022 9:51 AM IST

By Nandan Singh

viral video of two brothers

Viral Video: सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो हैरान करने के साथ-साथ आंखों में आंसू ला देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद कोई भी इमोशनल हो सकता है. यह वीडियो है करतारपुर कॉरीडोर का, जहां सालों से बिछड़े दो भाई मिले. यह नजारा देखने के बाद कोई भी अपने आंसू को रोक नहीं पाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों भाई करीब 74 साल बाद एक दूसरे से मिले हैं. 1947 के भारत-पाकिस्तान बंटवारे ने दोनों भाइयों को अलग कर दिया था. मौके का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही छा गया है. दोनों भाइयों का नाम क्रमश: मोहम्मद सिक्किक और हबीब बताया जा रहा है.

Also Read:

74 साल बाद मिले दो भाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद सिक्किक बंटवारे के समय पाकिस्तान में ही रही गए थे. वो फैसलाबाद में रहते हैं. जबकि, उनके बड़े भाई हबीब, जो शेला के नाम से भी जाने जाते हैं वो भारत आ गए थे. जब से दोनों अलग हुए थे मुलाकात नहीं कर पाए थे. लेकिन अब 74 साल बाद दोनों एक दूसरे से मिले हैं. दोनों ने जैसे ही एक दूसरे को देखा गले लगा लिया और काफी इमोशनल भी हुए. दोनों भाइयों को इस वीडियो को सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है.

देखें वीडियो को-

वीडियो देख इमोशनल हुए लोग

करतारपुर कॉरीडोर से जुड़े इस वीडियो को मनप्रीत सिंह नाम के यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है: “74 साल बाद मिले दो भाई.” अब इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, बहुत ही सुंदर वीडियो, “प्यार सारे अंतर को मिटा देता है. हर समस्या का समाधान प्यार ही है. आशा करता हूं कि दोनों देशों के बीच आगे शांतिपूर्ण भविष्य रहेगा.” एक और यूजर लिखते हैं, “दिल को छू गया. आंखों में आंसू आ गए. बंटवारे का दुख है.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें वायरल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 13, 2022 9:51 AM IST