अपने बहुत सी डरावनी जगह देखि होंगी। मगर आज हम आपको दुनिया के 5 ऐसी जगहों के बारे बताएंगे जिन्हे माना गया है इस दुनिया की सबसे डरावनी जगहें। यह भी पढ़ें: कोलकाता की कुछ भुतियां जगहें, जहाँ जाने से कतराते है लोगAlso Read - ये हैं इंडिया के 5 सबसे Haunted Place, जानिए क्या है राज?

collage Also Read - Fear of ghosts keeping MLAs away from haunted Assembly and bangla | बंगले से लेकर विधानसभा तक विधायकों को सता रहा भूतों का डर

Also Read - Haunted Place Maihar temple in madhya pradesh| इस मंदिर में रुकने वाले भक्त की मौत हो जाती है, एक अनसुलझा रहस्य

  • पेंडल हिल: इंग्लैंड में पेंडल हिल है। कहा जाता है की 18 वीं सदी में यहां औरतें रहा करती थी। आपको बता दें की वह कोई आम औरत नहीं थीं। बल्कि वह किया करती थी जादू टोना और अपने काले जादू के मदद के ले चुकी थी कितने लोगो की जान। इस हिल को लेकर अनेक टीवी शो बन चुके हैं। यहां शूट करते हुए कई बार लोगो ने भूतों को नजदीक से महसूस किया है।

collage

  • ओकिगहारा: ओकिगहारा जिसे ‘सुसाइड फॉरेस्ट’ के नाम से भी जाना जाता है। ‘सुसाइड फॉरेस्ट’ ओकिगहारा जापान में है। आपको बता दें की इस जंगल में आत्माए घूमती हैं। फ़िलहाल की बात आपको बता दें तो 2002 में इस जंगल में लगभग 79 लोगों ने आत्महत्या की थी। खा जाता है की इन सब हत्याओं के पीछे इस जंगल में रह रहे आत्माओं का हाथ है। कहा जाता है की लोग यह जाने के बाद सब कुछ भूल जाते हैं। उन्हें फिर ऐसा कुछ होता है की वह अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं।

collage

  • हशिमा आइलैंड: यह जापान की दूसरी ऐसी जगह है जहां है भूतो का डेरा। इस आइलैंड पर आप अनेक इमारते देखेंगे मगर उसमे कोई रहता नहीं। यह सुनसान आइलैंड नागासाकी से लगभग 15 किलोमीटर के दुरी पर है। इस जगह को 1890 में एक कोयला निकलने वाली कम्पनी ने खरीदी थी। इस काम में कैदियों का इस्तेमाल किया जाता था। आपको बता दें की कहा जाता है की उस दौरान बहुत से कैदी मर गए थे। वही यहां हो रहे हादसों को इतने साल से देखते हुए आखिर कर इस जगह को 1974 में पूरी तरह बंद कर दिया गया। इस जगह लोग कड़ी निगरानी में घूमे आते हैं। आपको बता दें की यह जगह भूटिया है।

collage

  • तुअोल स्लेंग: तुअोल स्लेंग एक स्कूल है जो की कंबोडिया में है। इस स्कूल में आपको बता दें की बहुत साल पहले कैदियों को बांध कर रखा जाता था। वही इन कैदियों को बांधकर रखने के साथ-साथ एक दूसरे के साथ बात करने की भी मनाई थी। वहां उन्हें शॉक भी दिया जाया करता था। उनके शरीर पर गरम सलिए से दगा जाता था। यहां सिर्फ आदमी ही नहीं बल्कि महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यहां लोग जाने से डरते है और अगर कोई भी वहां जाने से डरता है तो उसके साथ कुछ न कुछ अनहोनी हो ही जाती है।