West Bengal Polls 2021: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (Assembly Polls 2021) नजदीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को एक बार फिर जीत की उम्मीद है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) को भरोसा है कि बंगाल में पहली बार कमल खिलेगा. पश्चिम बंगाल चुनाव की कमान खुद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा (JP Nadda) ने संभाली हुई है. नड्डा कई बार बंगाल का दौरा भी कर चुके हैं. इस बीच बंगाल दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोला. Also Read - 24 घंटे में तीन लोगों की हुई हत्या, भाजपा विधायक बोले- यूपी की तरह बिहार में भी पलटनी चाहिए गाड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आरोप लगाया कि ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल में हर क्षेत्र में ‘सिंडिकेट राज’ को लागू कर दिया जहां ‘कट मनी’ के बिना लोगों का कोई काम नहीं होता. उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेतृत्व वाली सरकार सांस्कृति विरासत और महापुरुषों की उपेक्षा करते हुए अपने वोट बैंक की रक्षा के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही. Also Read - Kerala Assembly Elections 2021: 'मेट्रो मैन' E Sreedharan होंगे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार?

उन्होंने आरोप लगाया, ‘राज्य सरकार की कट मनी संस्कृति ने इस कदर माहौल खराब कर दिया है कि बिना यह दिए आप एक मकान तक किराए पर नहीं लगा सकते…सिंडिकेट की अनुमति के बिना एक मकान तक आप किराए पर नहीं दे सकते.’ केंद्र की ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ और ‘आयुष्मान भारत’ जैसी योजनाओं को अनुमति नहीं देने के लिए उन्होंने ममता बनर्जी नीत सरकार की आलोचना की. Also Read - West Bengal Assembly Election 2021: भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक थोड़ी देर में, पीएम मोदी और शाह की मौजूदगी तय होंगे कैंडिडेट्स

मोदी ने हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘मुझे बताया गया है कि जिस मकान में बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय ने ‘वंदे मातरम’ की रचना की थी, वह जर्जर स्थिति में है. जिस व्यक्ति ने गुलामी के कारण व्याप्त निराशा के बीच आजादी के संघर्ष में नया प्राण फूंकने का काम किया उनके मकान की उपेक्षा की गयी. यह बंगाल के गौरव का अनादर है.’ उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर जूट उद्योग समेत औद्योगिक विकास की उपेक्षा करने का आरोप लगाया.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल के लोगों ने ‘असल परिवर्तन’ का मन बना लिया है. भाजपा बंगाल को ऐसी सरकार देगी जिसमें सबका विकास सुनिश्चित होगा, किसी का भी तुष्टिकरण नहीं होगा.’ राज्य सरकार पर लगातार हमला करते हुए मोदी ने कहा कि जब तक ‘कट मनी’ संस्कृति रहेगी, गिरोह का शासन रहेगा और तोलाबाजी (जबरन वसूली) कायम रहेगी, बंगाल में विकास नहीं होगा.

मोदी ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर लोगों और उनकी संस्कृति की रक्षा होगी और कोई उन्हें डरा या दबा नहीं पाएगा.

(इनपुट: भाषा)