Ganga Sagar Mela: गंगा सागर यात्रा को लेकर बंगाल प्रशासन अलर्ट, एंट्री प्वाइंट्स पर होगी मेडिकल चेंकिंग

बुधवार के दिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गंगासागर मेले में आने वाले तीर्थयात्रियों से कोरोना दिशानिर्देशों (Covid 19 Guidelines) का सख्ती से पालन करने का अनुरोध किया.

Updated: January 13, 2022 12:07 PM IST

By Avinash Rai

Ganga Sagar Mela: गंगा सागर यात्रा को लेकर बंगाल प्रशासन अलर्ट, एंट्री प्वाइंट्स पर होगी मेडिकल चेंकिंग

Ganga Sagar Mela Guidelines: गंगा सागर यात्रा (Ganga Sagar Mela) की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में कोरोना महामारी से बचाव (Coronavirus in West Bengal) को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में है. दक्षिण 24 परगना जिला के जिलाधिकारी पी उलगनाथन ने कहा है कि सभी एंट्री प्वाइंट पर मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी. वहीं गंगा सागर जा रहे यात्रियों के भीड़ को नियंत्रित करने का प्रबंध भी किया गया है. साथ ही रैंडम कोरोना की टेस्टिंग की जा रही है. बुधवार के दिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गंगासागर मेले में आने वाले तीर्थयात्रियों से कोरोना दिशानिर्देशों (Covid 19 Guidelines) का सख्ती से पालन करने का अनुरोध किया था.

Also Read:

ममता बनर्जी ने इस बाबत प्रशासन से कहा कि मेले के लिए गंगा सागर द्वीप पर बहुत अधिक लोगों को न भेजे. उन्होंने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे दक्षिण 24 परगना में सागर द्वीप तक पहुचने के लिए वाहनों की भीड़ न लगा. लोग डबल मास्क पहने और प्रशासन के साथ सहयोगात्मक रवैया रखें. जरूरत पड़ने पर मौजूद पुलिसकर्मियों से मदद लें. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सभी साधु समेत श्रद्धालुओं से निवेदन करती हूं की मेले को छोटा रखा जाए. क्योंकि कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

गठित हुई निगरानी कमेटी
कोरोना के बढ़ते मामलों व गंगासागर यात्रा के बीत कलकत्ता हाईकोर्ट ने सागर द्वीप में गंगासाघर मेले में कोविड 19 संबंधित नियमों की निगरानी के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन 7 जनवरी के दिन किया. इस समिति से भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को बाहर कर दिया गया है. तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने सुवेंदु अधिकारी को समिति में शामिल करने को लेकर आपत्ति जताई थी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 13, 2022 12:03 PM IST

Updated Date: January 13, 2022 12:07 PM IST