राष्ट्रगान के 'अपमान' पर भड़के शुभेंदु अधिकारी, बोले- जरूरत पड़ी तो ममता बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज कराऊंगा

शुभेंदु अधिकारी ने कहा, 'अगर जरूरत पड़ी तो हम राष्ट्रगान का अनादर करने के लिए ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे.

Advertisement

West Bengal News: कथिततौर पर राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने यहां तक कह दिया है कि अगर जरूरत पड़ी तो वह बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज कराएंगे. बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मुंबई इकाई के एक पदाधिकारी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शहर की यात्रा के दौरान राष्ट्रगान का अनादर करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी.

Advertising
Advertising

शुभेंदु अधिकारी ने कहा, 'अगर जरूरत पड़ी तो हम राष्ट्रगान का अनादर करने के लिए ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे. वह अपने राजनीतिक सलाहकार के अनुसार काम कर रही हैं और अगला पीएम बनना चाहती हैं.' उन्होंने कहा कि लोग नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हैं और वह अगली बार 400 से अधिक सीटों के साथ जीतेंगे. बता दें कि ममता बनर्जी मंगलवार और बुधवार को शहर की यात्रा पर थीं और इस दौरान उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना और राकांपा के नेताओं से मुलाकात की थी.

वहीं भाजपा की मुंबई इकाई के सचिव विवेकानंद गुप्ता ने शहर के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले को लिखे पत्र में आरोप लगाया, ममता बनर्जी का राष्ट्रगान को अचानक रोकना इसके पूर्ण अनादर को दिखाता है. उन्होंने राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम-1971’ की धारा तीन के तहत अपराध किया है.’’

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

उन्होंने कथित घटना के बारे में विशेष जानकारी नहीं दी. गुप्ता ने तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की है. उन्होंने दावा किया कि बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के 2015 के आदेश का उल्लंघन किया है, जिसमें यह कहा गया कि जब भी राष्ट्रगान बजाया या गाया जाए तो दर्शक सावधान मुद्रा में खड़े होंगे.

Advertisement

(इनपुट भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 2, 2021 7:49 PM IST

Updated Date:December 2, 2021 7:49 PM IST

Topics