West Bengal Latest News Update, Mukul Roy Returns To TMC: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल में पार्टी का बड़ा चेहरा मुकुल रॉय (Mukul Roy) आज शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की मौजूदगी में अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय (Subhranshu Roy) के साथ पार्टी की सदस्यता ली. टीएमसी में शामिल होने के बाद मुकुल रॉय ने कहा कि मैं आज टीएमसी में शामिल हुआ हूं. मौजूदा हालात में कोई भी भाजपा में नहीं रहेगा. रॉय के पार्टी में शामिल होने का स्वागत करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वो यहां अहम भूमिका निभाएंगे. Also Read - ममता ने मुख्य सचिव को कार्यमुक्त करने से किया इनकार, आदेश को 'असंवैधानिक' बताया

इधर मुकुल रॉय के टीएमसी शामिल होने पर भाजपा नेताओं ने नाराजगी जताई है. पश्चिम बंगाल में भाजपा उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह (WB BJP VP Arjun Singh) ने उन्हें सुविधावादी नेता करार दिया है. उन्होंने कहा कि राजनीति में सुविधावादी लोग इसी तरह का काम करते हैं. उन्होंने कहा कि टीएमसी में अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) का उदय होने के बाद दोनों नेताओं में खूब अनबन थी. बनर्जी ने उन्हें धक्का देकर घर से बाहर निकाला था. इससे नाराज होकर मुकुल रॉय भाजपा में शामिल हो गए. यहां चाऊमीन खाकर दोबारा टीएमसी में चले गए. फिर दोबारा भाजपा में गए. Also Read - बंगाल: SIT/CBI करेगी BJP कार्यकर्ताओं की हत्या से जुड़ी जांच! SC ने ममता सरकार को भेजा नोटिस

भाजपा उपाध्यक्ष ने उन्हें ‘आया राम गया राम’ बताते हुए कहा कि वो आते जाते रहेंगे. उन्हें जहां सुविधा मिलेगी वहीं रहेंगे. बकौल अर्जुन सिंह- वो चुनावी राजनीति में पहली बार चुनाव जीते हैं. चुनाव भी भाजपा के टिकट पर जीता है. उन्हें पार्टी छोड़ने से पहले इस्तीफा देना चाहिए था. लोगों में जो थोड़ी इज्जत थी वो बनी रहती. उन्हें आज भी सेंटर फोर्स की सुरक्षा मिली हुई है. भाजपा के सिंबल पर चुनाव जीते हैं और अब तृणमूल कर रहे हैं. Also Read - सीबीआई ने आखिर किस मामले में दो मंत्र‍ियों, एक टीएमसी विधायक और एक पूर्व नेता की गिरफ्तारी की है?

उन्होंने कहा कि वो बंगाल में कभी जनता के नेता नहीं थे. राजनीति सिर्फ एसी रूम में बैठकर नहीं हो सकती है. राजनीति में उनका समय खत्म हो गया है. अब उनपर कोई भरोसा नहीं करता. सभी को पता था कि वो भाजपा की अंदरूनी जानकारी टीएमसी को देते थे. अगर विरोधी को आपकी योजना का पता चल जाता है, तो इससे आपको नुकसान होता है:

मुकुल राय के पार्टी छोड़ने पर पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद खागेन मुरमु ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुकुल रॉय मुझसे पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने हमारी पार्टी के संगठनात्मक कार्यों में उचित सम्मान के साथ अच्छी भूमिका निभाई. आज मुझे पता चला कि वह टीएमसी में लौट गए हैं. ये पूरी तरह उनकी मर्जी है. मगर इसका हमारी पार्टी पर कभी असर नहीं पड़ेगा.