बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति हुई तेज, कांग्रेस और वामदल के बीच 77 सीटों पर हुआ समझौता

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और वाम दलों ने फैसला किया कि पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में में साल 2016 के दौरान जीती गई सीटों को अपने अपने पास रखेंगे.

Updated: January 26, 2021 12:22 PM IST

By Avinash Rai

Congress Left alliance

WB Assebly Election 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपनी हितों को साधने में जुटी हुई हैं. विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और वाम दलों ने फैसला किया कि पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में में साल 2016 के दौरान जीती गई सीटों को अपने अपने पास रखेंगे. बता दें कि साल 2016 के चुनावों में कांग्रेस-वाम गठबंधन ने कुल 77 सीटों पर जीत हासिल की थी, जिसमें से 44 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी.

Also Read:

कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस और वाम दल की गठबंधन वाली पार्टी ने फैसला किया है कि वाम दल और कांग्रेस पार्टी अने अपने अपने समझौते के तहत 44 और 30 सीटें अपने पास ही रखेंगे. वहीं अन्य 217 सीटों को लेकर दोनों पाीर्टियों के बीच बातचीत जारी है. भट्टाचार्य ने संभावना जताई की सीटों के बटवारे का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा.

दूसरी तरफ भाजपा नेता दिलीप घोष ने तृणमल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा है कि राज्य के लोग अब हवाई चप्पल नहीं बल्कि वे जूता पहनना चाहते हैं. भाजपा इसके लिए व्यवस्था भी करेगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 26, 2021 12:18 PM IST

Updated Date: January 26, 2021 12:22 PM IST