Nusrat Jahan Ruhi, TMC, Amit Shah, PM MODI,Kolkata, Assembly Elections 2021,News: कोविड-19 की दूसरी लहर और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में राज्य की 34 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है. टीएमसी सांसद नुसरत जहां रूही ने कोलकाता के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला है. वोटिंग के लिए पहुंची टीएमसी सांसद नुसरत जहां रूही (Nusrat Jahan Ruhi) ने चुनाव आयोग (Elections commission) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM MODI) और गृह मंत्री ( HM) अमित शाह ( Amit Shah) की बात ज्‍यादा सुनने और मानने का आरोप लगाया है. नुसरत ने साथ ही सीएम ममता बनर्जी के चेहरे को हर जगह सपोर्ट मिलने का दावा भी किया है.Also Read - आजम खान बोले-मुझे एनकाउंटर की धमकी मिली है, जेल में कच्ची दाल के पानी से रोटी खाने को मिलती थी

टीएमसी सांसद नुसरत जहां रूही ने कहा, ” मैं जहां भी चुनाव प्रचार किया, वहां केवल एक चेहरे हमारी सीएम को लोगों का समर्थन देखा…. वह ईसी (चुनाव आयोग) इस सबके वक्‍त सो रहा था. जब पीएम ने तया किया कि वह कोई भी पब्लिक रैली नहीं करेंगे, तब चुनाव आयोग ने सभी पब्लिक मीटिंगों को बंद करना तय किया. यह पीएम और एचएम की ज्‍यादा सुनता है.” Also Read - प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, कांग्रेस बीजेपी शासित इन दो राज्‍यों में चुनावी हार का सामना कर रही

Also Read - PM मोदी का वर्चुअल संबोधन, कहा ‘वंशवाद और परिवारवाद के कीचड़ में कमल खिलाया’ | Watch Video

टीएमसी सांसद का यह बयान राज्य में एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 15,889 मामले रविवार को आए थे जबकि 57 ओर लोगों की मौतें होने के एक दिन बाद आया है.

कोविड-19 की दूसरी लहर और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत राज्य की 34 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है. अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतादाताओं की लंबी कतारें देखी गई. लोग कोरोना से बचाव के उपायों का पालन करते हुए अपने-अपने मतदान केंद्रों पर अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे. इस चरण में 86 लाख से अधिक मतदाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर सहित 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

बता दें कि सातवें चरण में मुर्शिदाबाद और पश्चिम वर्द्धमान जिलों की नौ विधानसभा सीटों तथा दक्षिण दिनाजपुर और मालदा जिलों की छह-छह सीटों और कोलकाता की चार सीटों के 12,068 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल है जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं. बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के विद्युत मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा ने भवानीपुर से अभिनेता रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भगवा दल में शामिल हो गए थे. राज्य में छह चरण का मतदान पहले ही समाप्त हो चुका है। आखिरी एवं आठवें चरण का मतदान बृहस्पतिवार को होगा. मतों की गिनती दो मई को होगी.