Top Recommended Stories

West Bengal में कोरोना प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ाए गए, शादी में 200 मेहमानों को इजाजत

पश्चिम बंगाल सरकार ने लागू कोविड-19 प्रतिबंधों को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ाया, सुरक्षा नियमों में सख्‍ती, शादी में 200 मेहमानों को शर्तों के साथ अनुमति

Published: January 15, 2022 7:19 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

COVID-19 restrictions, West Bengal, COVID-19, Coronavirus, Corona, COVID-19 protocols, COVID advisory, COVID, marriage,
(फोटो प्रतीकात्‍मक)

West Bengal, COVID-19 restrictions, कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal government) ने आज शनिवर को राज्य में जारी कोविड-19 प्रतिबंधों (ongoing COVID-19 restrictions) को शनिवार को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया. साथ ही सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करते हुए बेहद सीमित तरीके से खुले मैदानों में मेलों के आयोजन की अनुमति दे दी है.

Also Read:

शा‍दी में अधिकतम 200 मेहमानों की इजाजत

राज्‍य सरकार के एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है. राज्य सरकार ने विवाह समारोहों की भी इजाजत दी है. इसके तहत अधिकतम 200 मेहमानों या विवाह स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, के साथ विवाह समारोह आयोजित किए जा सकेंगे.

कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ अनुमति

मुख्य सचिव एच के द्विवेदी द्वारा जारी आदेश में कहा गया, ”प्रतिबंध और छूट के उपाय और परामर्श 31/01/2022 तक बढ़ा दिए गए हैं. एक बार में अधिकतम 200 लोगों या हॉल/स्थल की 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता जो भी कम हो, के साथ विवाह संबंधी समारोह होंगे. कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बेहद सीमित तरीके से खुले स्थानों में मेला की अनुमति दी जा सकती है.”

कई गतिविधियां रात 10 बजे से सुबह पांच बजे के बीच सख्ती से प्रतिबंधित

स्वास्थ्य, कानून-व्यवस्था, कृषि उपज सहित आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, और अन्य आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर, लोगों और वाहनों की आवाजाही सहित सभी बाहरी गतिविधियों को रात 10 बजे से सुबह पांच बजे के बीच सख्ती से प्रतिबंधित किया जाएगा. जिला प्रशासन, पुलिस और स्थानीय अधिकारियों से निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया है.

कोविड के बीच पश्चिम बंगाल में 4 नगर निगमों के चुनावों 12 फरवरी तक टाले गए

पश्चिम बंगाल निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के मद्देनजर शनिवार को चार नगर निगमों के चुनावों को तीन सप्ताह के लिए 12 फरवरी तक स्थगित कर दिया. राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सिलीगुड़ी नगर निगम, चंद्रनगर नगर निगम, बिधाननगर नगर निगम और आसनसोल नगर निगम के चुनाव अब 22 जनवरी के बजाय 12 फरवरी को होंगे. इसमें कहा गया कि मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा. इससे पहले दिन में, राज्य सरकार ने एसईसी को एक पत्र भेजा था, जिसमें वर्तमान महामारी की स्थिति के कारण चुनाव की तारीखों को फिर से निर्धारित करने की सहमति दी गई थी. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भी आयोग से मामलों में वृद्धि को देखते हुए निकाय चुनाव को चार से छह सप्ताह के लिए स्थगित करने की संभावना तलाशने को कहा था. (इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 7:19 PM IST