वाशिंगटन: अमेरिका के वर्जीनिया के सैन्यअड्डे पर उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक संदिग्ध लिफाफा खोलने के बाद 11 लोग बीमार पड़ गए. वहीं इस घटना के बाद अमेरिकी सुरक्षा एजेंसीया भी सकते में आ गई. खबरों के मुताबिक बंद लिफाफे में लिफाफे में कोई संदिग्ध पदार्थ बताया जा रहा है. जिसे खोलने के बाद लोग बीमार पड़ गए.

बता दें कि समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आर्लिगटन काउंटी के दमकल विभाग ने ट्वीट कर कहा कि इस संदिग्ध लिफाफे से बेस मेयर-हेंडरसन हॉल की प्रशासनिक इमारत में अफरा-तफरी मच गई. अमेरिकी नौसैनिकों का कहना है कि यह संदिग्ध लिफाफा फॉर्ट मेयर में आया था और यहीं पर इसे खोला गया.

वहीं दमकल विभाग के मुताबिक, पीड़ितों में से तीन को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है और इनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. फिलहाल अभी तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि लिफाफे में कौनसा पदार्थ था. वहीं अब इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

गौरतलब हो कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश माने जाने वाले अमेरिका पर 9 सितंबर 2001 को हुए आतंकी हमले ने पूरी दुनिया में हलचल मचा दी थी. इस आतंकी हमले ने अमेरिका को सोचने पर मजबूर कर दिया. इस आतंकी हमले के बाद से अमेरिका ने कभी सुरक्षा को और भी मुस्तैद बना दिया है. वहीं कई आतंकी संगठन आज भी अमेरिका को अपना निशाना बनाने से साजिश रचते रहते हैं. ( आईएएनएस इनपुट )