Zakiur Rahman Lakhvi Also Read - 26/11 Attack: अमेरिका ने कहा- अब तक दोषियों को सजा न मिलना पीड़ित परिवारों का अपमान

इस्लामाबाद: मुंबई हमलों की साजिश के मुख्य आरोपी जकिउर रहमान लखवी को मंगलवार को एक बार फिर हिरासत में ले लिया गया। उसे अपहरण के एक मामले में हिरासत में लिया गया। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने सोमवार को लखवी की याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे हिरासत में रखने के इस्लामाबाद जिला प्रशासन के आदेश को निलंबित कर दिया था। Also Read - 26/11 Attack की 10वीं बरसीः षड्यंत्रकारियों की सूचना देने वालों को अमेरिका देगा 50 लाख डॉलर

इस्लामाबाद जिला प्रशासन ने 18 दिसम्बर को पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक अदालत से लखवी को जमानत मिलने के बाद उसे व्यवस्था बनाए रखने के तहत हिरासत में लेने का आदेश दिया था, जिसके बाद उसे 19 दिसम्बर को गिरफ्तार कर लिया गया था। लखवी ने जिला प्रशासन के इस आदेश को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। Also Read - No Case Against Hafiz Saeed Sahab, Says Pak PM Shahid Khaqan Abbasi | पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा- हाफिज सईद 'साहब' के खिलाफ कोई केस नहीं

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा सोमवार को लखवी हिरासत में रखने के जिला प्रशासन के आदेश को निलंबित करने का फैसला दिए जाने के बाद लखवी के खिलाफ इस्लामाबाद में अपहरण का एक मामला दायर किया गया।

लखवी के खिलाफ सोमवार देर रात दायर एफईआर में उस पर अनवर नाम के एक व्यक्ति के अपहरण में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। उसे मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में इस्लामाबाद की एक अदालत में पेश किया गया।

उसकी हिरासत को समाप्त करने संबंधी आदेश आने के बाद सोमवार को भारत की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई थी। भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब कर उनसे इस पर अपना कड़ा विरोध जताया था।

लखवी को मुंबई हमले के एक मात्र जिंदा पकड़े गए आतंकवादी अजमल कसाब के बयान पर फरवरी 2009 में गिरफ्तार किया गया था और उसके साथ-साथ छह अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया था।

कसाब को भारत की जेल में 21 नवंबर, 2012 को फांसी दे दी गई थी।