जोलो (फिलिपींस): दक्षिण फिलिपींस के एक द्वीप पर रविवार को एक सामूहिक प्रार्थना सभा के दौरान एक रोमन कैथोलिक कैथेड्रल (गिरजाघर) के बाहर दो बम विस्फोटों में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और करीब 77 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कम से कम 27 लोग मारे गए और 77 लोग घायल हुए हैं. मृतकों में 20 नागिरक और सात जवान शामिल हैं. घायलों में 17 जवान, दो पुलिसकर्मी और 61 नागरिक शामिल हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी में जोलो कैथेड्रल के अंदर पहला बम विस्फोट हुआ. विस्फोट में कुछ लोग घायल हुए और मुख्य दरवाजे की ओर भागने के लिए भगदड़ मच गई. इसके बाद दूसरा विस्फोट परिसर के बाहर, उस वक्त हुआ जब बाहर तैनात सेना के जवान और पुलिसकर्मी अंदर जा रहे थे. इसके कारण और अधिक लोग हताहत हुए. सेना इस बात की भी जांच कर रही है कि दूसरा विस्फोटक उपकरण वहां खड़ी एक मोटरसाइकिल के जुड़ा हुआ था.

बख्तरबंद गाड़ियों में सवार सैनिकों ने चर्च की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर दिया है, जबकि घायलों को और शवों को वाहनों से अस्पताल ले जाया गया है. कुछ हताहतों को विमान से नजदीक के जमबोआंगा शहर ले जाया गया है.