लंदन| चार साल के एक भारतीय मूल के बच्चे ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को एक पत्र लिखा जिसमें उसने उन्हें अपने जन्मदिन का निमंत्रण भेजा. हैरानी की बात ये है कि एलिजाबेथ की तरफ से इस पत्र का जवाब भी आ गया. ये बच्चा अगले महीने पांच साल का होने वाला है. इसी की पार्टी के लिए वो चाहता है कि महारानी भी शिरकत करें.

चार साल का शान डुले वेस्ट मिडलैंड के सैंडवेल में रहता है. वो 25 जून को वहीं अपने बर्थडे की पार्टी करना चाहता है. इसके लिए उसने अपनी मां बलजिंदर को 91 वर्षीय महारानी एलिजाबेथ को आमंत्रित करने के लिए कहा. मां ने बच्चे को समझाया भी कि महारानी व्यस्त हो सकती हैं. पर बच्चे को उम्मीद थी कि महारानी इसका निमंत्रण स्वीकार कर लेंगी.

आखिरकार शान ने महारानी को एक पत्र भेजा जिसमें लिखा था –

डियर महारानी एलिजाबेथ, मेरा मानना है कि आप दुनिया में सबसे बेहतरीन महारानी हैं. मैं आपके मुकुट और लाल लिबास को, जो आप पहनतीं हैं, उसे पसंद करता हूं. मैं आपको सुपरहीरो मानता हूं.’

इसके बाद पत्र में उसने अपने जन्मदिन की पार्टी पर महारानी से उनकी मौजूदगी का आग्रह किया. रॉयल सील के साथ पत्र का जवाब भी आया, हालांकि पत्र में कहा गया कि अपने व्यस्त कार्यक्रमों की वजह से महारानी तुम्हारे घर पर आ नहीं सकती हैं. लेकिन महारानी ने उसके लिए जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजी.
शान अपने जन्मदिन में महारानी के न आ पाने की खबर से निराश जरूर है लेकिन उसे इस बात की खुशी भी है कि महारानी ने उसका पत्र पढ़ा और जवाब भी दिया.