इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के नज़दीक बुधवार को हुए एक विस्फोट में पाकिस्तानी फौज के कम से कम पांच सिपाहियों की मौत हो गई. सेना ने संक्षिप्त बयान में बताया कि चाम्ब सेक्टर में हुई घटना की प्रकृति की तफ्तीश की जा रही है. विस्फोट में एक सैनिक जख्मी भी हुआ है.

 

स्थानीय मीडिया ने पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान के हवाले से कहा कि चांब सेक्टर में हुई इस घटना की जांच की जा रही है. सेना ने दावा किया कि यह घटना ‘राज्य प्रायोजित आतंकवाद’ का सबूत है. विस्फोट में मारे गए कर्मियों की पहचान सूबेदार मोहम्मद सादिक, सिपाही मोहम्मद तय्यब, नायक शेर ज़मान, सिपाही ज़ुहैब और सिपाही गुलाम कासिम के तौर पर हुई है.

अमित शाह का दावा, बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए 250 आतंकवादी

दोनों देशों के बीच तनाव
बता दें 26 फरवरी को पाकिस्तान के अंदर घुस कर बालाकोट के पास जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायु सेना के बम गिराने के बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ गया था. पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई करते हुए अगले दिन भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की नाकाम कोशिश की थी. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत ने जैश के शिविर पर हमला किया था.