नई दिल्लीः ह्वील चेयर में बैठा एक चलने में असमर्थ व्यक्ति, जिसके सिर और डाढ़ी के बाल सफेद हो चुके हैं और चेहरे पर भी झर्रियां पड़ गई हैं. यह सब सोच कर आप किसी ऐसे व्यक्ति की कल्पना कर रहे होंगे जो बूढ़ा होगा और आप को उस पर काफी दया भी आ रही होगी लेकिन आप गलत है. 78 साल का सैमुअल लिटिल एक ऐसा व्यक्ति है जो अमेरिका के इतिहास का सबसे खतरनाक सीरियल किलर है और अभी अमेरिका पुलिस की गिरफ्त में है.

दरअसल सैमुअल ने पुलिस को दिए गए बयान में खुद इस बात को कबूल किया है कि उसने अब तक 93 महिलाओं की हत्या की है. अपने अपराधों को कबूल करते हुए सैमुअल ने कहा कि वह देर रात में क्लब से लौटनी वाली महिलाओं को अपनी बातों में फंसा कर अपने साथ ले जाता था और फिर उनको मार देता था. एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक उसने लगभग 14 राज्यों में हत्या की है.

अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले तीन भारतीय इंजीनियरों को किया रिहा: रिपोर्ट

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सैमुअल सेक्सुअली मोटीवेट होकर ही महिलाओं की हत्या करता था लेकिन वह अपने आप को रेपिस्ट नहीं कहता था. अगर उसे कोई रेपिस्ट कहता था तो वह गुस्सा जाता था. सैमुअल डायबिटीज का रोगी है और उसका शरीर काफी कमजोर हो गया है, लेकिन उसे अपनी करतूतों पर बिल्कुल भी पछतावा नहीं है. सैमुअल को कोई देखे तो शायद उसको तरस आएगा लेकिन उसकी अपराधों के किस्से सुनकर किसी की भी रूह कांप जाएगी. पुलिस ने कहा कि वह इरेक्टाइल नामक एक बिमारी का शिकार है जिस कारण वह किसी का रेप नहीं कर सकता था.

सैमुअल ने बताया कि ज्यादातर हत्याएं उसने 1970 से लेकर 2005 के बीच में की हैं. अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई ने एक वेबसाइट भी बनाई है जिसमें हत्याओं के वीडियों के स्केचेज भी दिखाए गए हैं. आपको बता दें कि सैमुअल को तीन हत्याओं का दोषी पाए जाने पर 2014 में उम्र कैद की सजा हुई थी. सैमुअल ने पुलिस को बताया कि वह महिलाओं को फंसाकर अपनी कार की पीछे की सीट में ले जाता था और उनका गला दबाकर उनकी हत्या कर देता था. पुलिस का कहना है कि उसने अब तक तीस हत्याओं का सबूत इकट्ठा कर लिए है.

कंदील बलोच हत्याकांड: लंबे समय से फरार भाई हुआ अब गिरफ्तार, दूसरे भाई को मिली थी उम्रकैद की सजा

एक जांच के दौरान जब 2012 में डेटेक्टिव मार्सिया और उनके सहयोगी डिटेक्टिव मिट्जी रॉबर्ट्स 2 महिलाओं की हत्या की गुत्थी सुलझा रहे तब उन्होंने कुछ डीएनए इकट्ठे किए थे. बाद में दोनों ने उस डिएनए को सैमुअल के डिएनए से मिलाया जो उससे मिल गए. इस जांच ने महिलाओं की हत्या के तार सैमुअल से जोडे. पुलिस ने कहा कि उसने कुछ महिलाओं को मारने से पहले उनका रेप भी किया था.