जकार्ता: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर लेक तोबा में सोमवार को एक नाव के डूबने से बाद बचाव दल द्वारा लगातार प्रयास करने के बाद मंगलवार को एक शव बरामद हो गया, जबकि 94 लोग अभी भी लापता हैं. बयान में कहा गया कि एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 18 लोगों को बचा लिया गया है. प्रांतीय आपदा समिति प्रमुख रिआडिल ल्यूबिस ने सोमवार को 19 लोगों के बचने का बयान दिया था. बता दें कि कपल मोटर सिनार बंगुन नाव समोसिर जिला के सिमानिंदो बंदरगाह से चलने के बाद अपने गंतव्य से मात्र 1.5 किलोमीटर पहले सोमवार शाम 5.30 बजे डूब गई थी.

बढ़ सकती है मृतक संख्या
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस मुख्यालय से मिले एक बयान के हवाले से कहा कि लोगों द्वारा गुमशुदा लोगों के मामले लगातार लाने से गुमशुदा लोगों की संख्या अभी और बढ़ने की संभावना है.

तलाशी अभियान में बाधा
समोसिर जिले में आपदा प्रबंधन के संचालन प्रमुख मैहलर तांबा ने कहा कि पीड़ितों को बचाने और खोजने के लिए 25-25 बचाव कर्मियों सहित सात नावों को भेजा गया, लेकिन खराब मौसम के कारण अभियान में बाधा उत्पन्न हो गई. उन्होंने कहा कि बारिश के कारण बचाव अभियान में बाधा उत्पन्न हो रही थी.

एक हफ्ते 16 की हुई थी मौत
पिछले सप्ताह आर्किपेलागा के मध्य क्षेत्र में सेलेब्स द्वीप के दक्षिणी तट पर एक नाव डूबने से 16 लोगों की मौत हो गई थी.

रमजान के बाद बढ़े हादसे
इंडोनेशिया में रमजान के महीने के बाद छुट्टियों के मौसम के दौरान दुर्घटनाओं बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इस समय यहां देश भर में आने वाले लाखों सैलानियों से अनिश्चित बुनियादी ढांचे पर दबाव पड़ता है. (इनपुट- एजेंसी)