मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को में फीफा विश्वकप देखने आए फुटबॉल प्रेमियों के लिए शनिवार का दिन ब्लैक डे साबित हुआ. शराब के नशे में धुत एक ड्राइवर ने अपनी टैक्सी भीड़ के ऊपर चढ़ा दी जिससे वहां अफरा तफरी मच गई. इस घटना में मैक्सिको के दो नागरिकों समेत आठ लोग घायल हो गए. यह दुखद घटना मॉस्को के रेड स्क्वॉयर पर हुई.

मॉस्को पुलिस के मुताबिक आरोपी टैक्सी ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है. रूस की न्यूज एजेंसी तास्सा के मुताबिक इस हादसे में घायल मैक्सिको के दो, रूस के दो और यूक्रेन के एक नागरिक को इलाज के सिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. बता दें, मॉस्को में ही रविवार को मैक्सिको और जर्मनी के बीच मैच है जिसके कारण वहां भारी संख्या में फुटबॉल प्रेमी जुटे थे.

मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबियानिन ने सोशल मीडिया पर बताया कि टैक्सी ड्राइवर गाड़ी पर कंट्रोल खो बैठा जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई. घटना स्थल से कुछ दूरी पर मौजूद चश्मीद ने बताया कि घटना के बाद लोगों ने ड्राइवर को टैक्सी से खींच कर बाहर निकाला. उसने बताया कि टैक्सी से बाहर निकालने के बाद वह भागने लगा लेकिन उसे पकड़ लिया गया.

बता दें कि अमेरिकी सरकार ने अपने नागरिकों को रूस में चल रहे फीफा विश्व कप के दौरान संभावित आतंकी हमले की चेतावनी भी जारी की है. अमेरिका ने कहा है कि विश्व कप के दौरान आतंकी हमले की संभावना के चलते लोग रूस जाने पर फिर से विचार करें.