वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को पुष्टि की है कि अबू बक्र अल बगदादी का नंबर वन रिप्लेसमेंट कहा जाने वाला आतंकी अमेरिकी सैनिकों ने मार गिराया है. ट्रंप ने बताया कि इसकी काफी संभावना थी की ये आतंकी बगदादी की जगह ले सकता था. ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा- “अभी-अभी पुष्टि की गई है कि अबू बक्र अल-बगदादी के नंबर वन रिप्लेसमेंट को अमेरिकी सैनिकों ने मार गिराया है. सबसे अधिक संभावना थी कि वह बगदादी की जगह लेता- अब वह भी मर चुका है!”


बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को पुष्टि कि थी कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) का आतंकवादी सरगना अबू बक्र अल-बगदादी सीरिया में अमेरिकी ऑपरेशन में मारा गया. ट्रंप ने कहा कि स्पेशल फोर्स की एक रेड के दौरान बगदादी ने खुद को सुसाइड वेस्ट पहन कर उड़ा दिया. उन्होंने कहा, “यूएस की स्पेशल फोर्स ने साहसिक रात्रिकालीन रेड की और शानदार तरीके से अपने मिशन को पूरा किया.”

ट्रंप ने कहा, “अमेरिकी सेना से डर कर वह एक डेड-एंड सुरंग में गया और मारा गया. वह अपने आखिरी समय में रोता-चिलाता, चीख पुकार करता रहा. जिस बदमाश ने दूसरों को डराने-धमकाने की इतनी कोशिश की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और अमेरिकी बलों के खौफ में बिताया.” उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया है लेकिन बगदादी के कई साथी उसके साथ मारे गए हैं.