काबुल: अफगानिस्तान के फराह शहर में मंगलवार को हुई भीषण लड़ाई में अफगान सुरक्षा बलों के करीब छह जवान और आठ तालिबान आतंकवादी मारे गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि तालिबान आतंकवादियों ने फराह के उत्तरी व पश्चिमी पड़ोस से तड़के 2.40 बजे हमला किया. यह हमला शहर पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के समन्वित प्रयास के तहत था. Also Read - अफगानिस्तान के सैन्य शिविर में बड़ा आतंकी हमला, 30 पुलिसकर्मियों की मौत, 24 घायल

Also Read - अफगानिस्तान: काबुल विश्वविद्यालय पर बड़ा आतंकी हमला, 25 की मौत कई घायल

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा कि हमले के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और सुरक्षा बल स्थिति को अपने नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, एक अन्य अधिकारी ने कहा कि “तालिबान ने शहर के अंदर व आसपास की कई सुरक्षा चौकियों पर कब्जा कर लिया है.” Also Read - 'मेरी नहीं तो किसी की नहीं' कहकर तौसीफ ने निकिता के सीने में मारी गोली, कंगना बोली- एनकाउंटर करो!

अफगानिस्तान में आतंकवादी हमला नाकाम, 6 सुरक्षाकर्मियों सहित 16 लोगों की मौत

उन्होंने कहा, “हालात तनावपूर्ण हैं. ज्यादातर लोग घरों में हैं. सड़कें खाली हैं. शहर के चारों तरफ गोलीबारी, हवाई हमले व विस्फोट हो रहे हैं.” प्रांत के उप पुलिस प्रमुख अब्दुल रजाक सहित कई सुरक्षाकर्मी लड़ाई के दौरान घायल हुए हैं.

 

(इनपुट-एजेंसी)