लीबिया के विमान को हाइजैक कर लिया गया है। हवाई जहाज को हाईजैक कर माल्टा ले जाया गया है। विमान अफ्रीकी एयरवेज का है। विमान में 118 यात्री सवार हैं।

लीबिया का एक यात्री विमान माल्टा में उतारा गया है। माल्टा के प्रधानमंत्री ने कहा है कि ये अपहरण जैसी स्थिति हो सकती है। स्थानीय मीडिया के अनुसार एयर बस A320 जिस समय लीबिया के विमान का रास्ता मोड़ा गया उस समय यह विमान अफ्रीकीयाह एयरवेज़ के साथ उड़ रहा था। यह भी पढ़ें: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान PK-661 क्रैश, 47 की मौत

प्राथमिक रिपोर्टों के अनुसार इस घटना में दो अपहरणकर्ता शामिल थे जिन्होंने बम धमाका करने की धमकी दी थी। माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने कहा है कि सुरक्षा के तमाम इंतज़ाम तैयार हैं।

अपडेट:

टाइम्स ऑफ माल्टा की खबर के मुताबिक दो अपहरणकर्ताओं ने अपहृत विमान एयरबस A320 को उड़ा देने की धमकी दी है। विमान पर 118 लोग सवार हैं।

 

लीबिया सरकार की एयरलाइन अफ्रीकियाह एयरवेज का यह विमान दक्षिण पश्चिम लीबिया के सेभा से उड़कर त्रिपोली जा रहा था।

लीबिया के उत्तरी तट के पास माल्टा, भूमध्यसागर का एक छोटा आइसलैंड है जो 500 किमी के दायरे में फैला हुआ है।

माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने ट्वीट कर इस बारे में आशंका जताई है। उन्होंने लिखा, ‘एक संभावित विमान अपहरण की जानकारी मिली है। लीबिया के विमान को माल्टा में उतारा गया है। सुरक्षा और आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट पर रखा गया है।’