बगदाद: इराक के हशद अल शाबी अर्द्धसैन्य नेटवर्क के एक शीर्ष कमांडर ने बुधवार को कहा कि अमेरिकी हमले में उसके बल के उप प्रमुख के मारे जाने के बाद अब ‘इराक की ओर से जवाब’ देने का समय है. बता दें कि अमेरिकी हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी और हसद के उप प्रमुख अबू महदी अल मुहंदीस की भी मौत हो गई थी. इराक अर्द्धसैन्य नेटवर्क के एक शीर्ष कमांडर यह धमकी अमेरिका को तब दी है, जब ईरान ने अमेरिकी सैन्‍य ठिकाने पर मिसाइलें दागीं हैं.

बता दें कि मंगलवार रात ईरान ने इराक स्थित ऐसे कम से कम दो सैन्य अड्डों पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं. ईरान के सरकारी टेलीविजन के मुताबिक बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है. सुलेमानी पर हमले का आदेश शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया था.

अमेरिकी हमले के बाद खमनेई ने संकल्प लिया था कि उस यूएस ड्रोन हमले का बदला लिया जाएगा, जिसमें ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी. ईरान ने देर रात इराक में अमेरिकी सेना के ठिकानों पर कई मिसाइलें दागीं. वॉशिंगटन और तेहरान के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

कट्टरपंथी हशद के कमांडर कैश अल खजाली ने एक ट्वीट में कहा, ”यह जवाब ईरानी जवाब से कुछ कम नहीं होगा. इसका वादा है .” ईरान ने पिछले सप्ताह अमेरिकी ड्रोन हमले के जवाब में बुधवार तड़के अमेरिकी सैनिकों के इराकी ठिकाने पर मिसाइलें दागी. बता दें अमेरिकी हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी और हसद के उप प्रमुख अबू महदी अल मुहंदीस की मौत हो गई थी.