इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बहरीन के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां’ से सम्मानित किया जाएगा. इमरान खान के प्रवासी पाकिस्तानियों के मामलों के सलाहकार जुल्फी बुखारी ने ‘अरब न्यूज’ से बातचीत में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान इसी महीने बहरीन के सरकारी दौरे पर जाएंगे जहां उन्हें ‘किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां’ से नवाजा जाएगा. उन्हें यह सम्मान एक विशेष आयोजन में दिया जाएगा.

पाक राष्ट्रपति का दावा, कहा- भारत के मुस्लिमों को लेकर चिंतित हैं बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि बहरीन के नेशनल गार्ड लेफ्टिनेंट जनरल शेख मोहम्मद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा ने इसी साल अपने पाकिस्तान दौरे के दौरान इमरान को बहरीन का दौरा करने का न्योता दिया था. इमरान 15 दिसंबर को अपने तीन देशों के दौरे पर रवाना होंगे. पहले वह बहरीन जाएंगे जहां वह शाह हमाद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा से मुलाकात करेंगे और बहरीन के राष्ट्रीय दिवस के आयोजन में भी हिस्सा लेंगे.

भारत की संयुक्त राष्ट्र को सलाह, शांतिदूतों का चयन और कड़ाई से हो

इमरान बहरीन के बाद स्विट्जरलैंड के जिनेवा में आव्रजकों से संबंधित एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मलेशिया जाएंगे. गौरतलब है कि बहरीन के शाह हमाद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा ने अगस्त महीने में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां’ से नवाजा था.