यरूशलम: अमेरिकी हवाई हमलों में ईरान के शीर्ष कमांडर की मौत का बदला लेने के लेबनान के हिज्बुल्ला के आह्वान के बाद इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू यूनान की यात्रा बीच में ही छोड़ शुक्रवार को स्वदेश रवाना हो गए. नेतन्याहू के कार्यालय के एक सूत्र ने बताया कि प्रधानमंत्री वापस लौट रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने कोई और जानकारी नहीं दी.

दरअसल शुक्रवार सुबह इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी, जिस पर लेबनान के ईरान समर्थित हिज्बुल्ला ने इजराइल के सबसे करीबी सहयोगी अमेरिका से बदला लेने का आह्वान किया है.

हिज्बुल्ला के प्रमुख हसन नसरुल्ला ने एक बयान में कहा, ‘इन आपराधिक हत्यारों को उचित सजा देना … सभी लड़ाकों (अमेरिका विरोधियों) का कर्तव्य और जिम्मेदारी है.’ इस घटनाक्रम के मद्देनजर इजराइली सेना ने शुक्रवार को लेबनान और सीरियाई सीमा से लगे गोलन हाइट्स में एक स्की रिजॉर्ट को बंद कर दिया.

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘सुरक्षा हालात के मद्देनजर आज माउंट हर्मन को आगंतुकों के लिये बंद करने का फैसला लिया गया.’ सुलेमानी की मौत पर अभी तक इजराइल की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है.

(इनपुट आईएएनएस)