तिराना (अल्बानिया): अल्बानिया में मंगलवार को तड़के 6.4 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया, जिससे तिराना और तटीय शहर दुर्रेस में दहशत फैल गई. इस भूंकप में कई लोगों के मारे जाने की खबर है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं. प्रारंभिक खबरों में 4 लोगों की मारे जाने की बात कही गई है, जबकि 150 लोग घायल हुए हैं.

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप का केंद्र राजधानी तिराना से 30 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था. रक्षा मंत्रालय ने बताया कि थूमाने शहर में एक इमारत ढहने से एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई. वहीं एक अन्य घटना में कुर्बिन में भूकंप आने पर घबरा कर अपने घर से बाहर छलांग लगा देने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई.

आपात सेवा के अधिकारियों ने बताया कि दुर्रेस में भूकंप के झटके की वजह से एक इमारत ढहने के कारण अन्य एक व्यक्ति की मौत हो गई. बचाव कर्मी अब भी दूसरी इमारतों से लोगों को बाहर निकालने का काम कर रहे हैं.

स्थानीय मीडिया की खबर में बताया गया है कि पश्चिमी दुर्रेस में एक रेस्तरां को भी गहरी क्षति पहुंची है. थूमाने शहर में तीन इमारतों और एक बिजली केंद्र के क्षतिग्रस्त होने की खबर है.