नई दिल्ली: अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस शादी ने 25 साल बाद तलाक ले लिया. कपल ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. 54 साल के जेफ बेजोस और उनकी पत्नी ने ट्विटर पर लिखा, हम अपने जीवन में होने वाले बदलाव के बारे में लोगों को बताना चाहते हैं. हमारा परिवार और हमारे घनिष्ट मित्र जानते हैं एक लंबे ट्रायल के बाद हमने तलाक का फैसला लिया है.

हालांकि हम अपनी जिंदगी में दोस्त बने रहेंगे. हम खुद को भाग्यशाली मानते हैं. अगर हमें पता होता कि 25 साल बाद हम फिर से जुदा होंगे तो हम ऐसा बार-बार करेंगे. एक मैरिड कपल के तौर पर हमने शानदार जिंदगी जी और हम अपने उज्जलव भविष्य को लेकर आशान्वित हैं. आगे भी हम एक परिवार और दोस्त की तरह रहेंगे.

मैकेंजी बेजोस अमेजन की पहली कर्मचारी थीं. जेफ और मैकेंजी की मुलाकात डी.ई शॉ में हुई थी. यह मुलाकात अमेजन की स्‍थापना से पूर्व हुई थी. मैकेंजी एक उपन्‍यासकार हैं. उन्‍होंने द टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट और ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं.

ब्‍लूमबर्ग के अनुसार, बेजोस के पास 137 अरब डॉलर की संपत्ति है. जून 2018 में जेफ बेजोस के दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बनने की खबर आई थी. उस समय उनकी संपत्ति 141.9 अरब डॉलर थी. फोर्ब्स द्वारा जारी विश्व के अरबपतियों की सूची में यह खुलासा हुआ था. पिछले साल सितंबर में जेफ ने बेघर परिवारों की मदद और प्री-स्कूल खोलने के लिए 2 बिलियन डॉलर की मदद करने का ऐलान किया था. 2012 में दंपति ने वॉशिंगटन में समलैंगिक विवाह को वैध बनाने के लिए एक कैंपेन के तहत 25 लाख डॉलर दिए थे.