न्यूयॉर्क के अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 बच्चे समेत कुल 19 लोगों की मौत, 62 लोग घायल

इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. कुल 62 लोग इस घटना में घायल हुए हैं जिनमें से 32 लोगों को अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है. बता दें कि इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगी.

Published: January 10, 2022 7:33 AM IST

By Avinash Rai

Philadelphia Fire

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के ब्रॉन्क्स में एक अपार्टमेंट में आग लगने से कुल 19 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में मारे जाने वालों में 9 बच्चे भी शामिल है. इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. कुल 62 लोग इस घटना में घायल हुए हैं जिनमें से 32 लोगों को अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है. बता दें कि इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगी. आग लगने कीा सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग बुझाने में जुट गई.

Also Read:

फायर ब्रिगेड न्यूयॉर्क के कमिश्नल डैनियल नीग्रो ने इस आग की गंभीरता की तुलना हैप्पी लैंड सोशल क्लब की आग से की है. इस घटना में कुल 87 लोग मारे गए थे. यह हादसा साल 1990 में हुआ था. दरअसल इस आग के लगने के पीछे एक प्रेमी जोड़े क हाथ था क्योंकि एक पूर्व प्रेमिका के साथ एक व्यक्ति के बहस के बाद क्लब से वे बाहर निकल जाते हैं और इसके बाद इस इमारत में आग लगा देते हैं.

कुछ दिन पहले हुआ था हादसा
हाल ही में अमेरिका के फिलाडेल्फिया में एक घर में आग लगने का मामला सामने आया था. इस घटना में कुल 8 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं सप्ताह भर पहले अमेरिका के डनवर में कोलोराडो के जंगल में आग लगने से करीब 580 मकान, एक होटल और शॉपिंग सेंटर जलकर खाक हो गया था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 7:33 AM IST