वाशिंगटन: अमेरिकी राज्य लुईसियाना में एक सनसनीखेज वारदात में गोलीबारी की दो घटनाओं में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है. रिपोर्ट के मुताबिक एक 21 वर्षीय युवक ने अपने माता-पिता की हत्या कर दी साथ ही उससे पहले एक अलग वारदात को अंजाम देते हुए उसने 3 और लोगों की गोली मरकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि मारे गए 3 अन्य लोगों में से एक उस युवक की गर्लफ्रेंड भी है जिसके साथ वो डेट कर रहा था.


लुईसियाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया था. लेकिन पुलिस ने रविवार को आरोपी युवक को दबोचने में कामयाबी हासिल की जब वो गन के साथ अपनी ग्रैंड मदर के घर जा रहा था फिलहाल उससे पूछताछ जारी है. अभी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

घरेलू हिंसा की सबसे खराब घटना
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक 21 साल के डकोटा थेरियट पर असेन्शन के गोंजालेज में और लिविंगस्टन में अपने माता-पिता एलिजाबेथ और कीथ थेरियट (दोनों की उम्र लगभग 50 साल बताई जा रही है) के साथ-साथ तीन और लोगों की हत्या करने का भी आरोप है. असेन्शन पेरिश के शेरिफ बॉबी वेब्रे ने शनिवार को कहा, “यह संभवत: घरेलू हिंसा की सबसे खराब घटनाओं में से एक है जो मैंने देखी है.” बॉबी ने मीडिया को बताया कि संदिग्ध पर हथियारों के अवैध इस्तेमाल और फर्स्ट डिग्री मर्डर के दो मामले दर्ज किए गए हैं. अपने माता-पिता की हत्या करने से पहले डकोटा थेरियट ने शनिवार की सुबह, 43 वर्षीय बिली अर्नेस्ट, समर अर्नेस्ट (20) और टैनर अर्नेस्ट (17) की हत्या कर दी थी.

जलवायु परिवर्तन से मुकाबला: ब्रसेल्स में ‘Rise for Climate’ मार्च में 70 हजार लोगों ने लिया हिस्सा

मृत्यु से पहले माता-पिता ने दिया बयान
वेब्रे के अनुसार, शनिवार को जब डेप्युटीज संदिग्ध के घर पहुंचे तो उस समय उसके माता-पिता जीवित थे और उन्होंने मृत्यु पूर्व बयान में अपने बेटे को हत्यारा बताते हुए उस की पहचान लिविंगस्टन हत्याओं के बंदूकधारी के रूप में की. उस समय सीएनएन ने शेरिफ के हवाले से कहा था, “हमें नहीं पता कि उसके पास किस तरह के संसाधन हैं या वह कितनी दूर तक जा सकता है. लेकिन हमें नहीं लगता कि उसके पास बहुत सारे साधन और बहुत सारे संसाधन हैं. जांचकर्ता गोलीबारी के पीछे के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. शेरिफ बॉबी ने कहा कि जांचकर्ता किसी ऐसे व्यक्ति से बात नहीं कर पाए हैं जो संदिग्ध को अच्छी तरह से जानता हो. लेकिन पुलिस ने उसे रविवार को अपनी दादी के घर जाते समय वर्जीनिया से पकड़ने में कामयाबी पाई, उसके पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

पढ़ाई के लिए आई थीं अमेरिका, अब हैं राष्ट्रपति पद की दावेदार ‘भारतीय मूल’ की कमला हैरिस