ग्रैंड रैपिड्स: अमेरिका में चीन के राजदूत कुई तियानकाई ने इस बात पर जोर दिया है कि चीन और अमेरिका को भविष्य में मजबूत संबंध बनाने की जरूरत है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शुक्रवार को अमेरिकी प्रांत मिशिगन के मिडवेस्टर्न में एक गैर-लाभकारी संगठन द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुई ने यह टिप्पणी की.

चीन में अफ्रीकी स्वाइन फीवर का एक और मामला सामने, खतरे में बीफ इंडस्ट्री

मजबूत संबंध बनाने की जरुरत
चीनी राजदूत ने कहा, “हमें दोनों देशों के बीच समन्वय, सहयोग और स्थिरता के आधार पर और भी मजबूत संबंध विकसित करने की आवश्यकता है.” इस बात पर जोर देते हुए कि अन्य क्षेत्रों सहित इतिहास और संस्कृति के संदर्भ में चीन और अमेरिका ‘दोनों बहुत अलग देश’ हैं, कुई ने कहा कि दोनों पक्षों के लिए एक दूसरे के इरादे और नीति के लिए ‘बहुत बेहतर आपसी समझ’ रखने और संबंधों को स्थिर करने के आपसी हित को समझना जरूरी है.


मिलकर काम करना है
कुई ने कहा, “जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद, गरीबी, महामारी और प्राकृतिक आपदा सहित, हमारे पास कई वैश्विक मुद्दे हैं, जिन पर हमें मिलकर काम करना है.” उन्होंने कहा, “कोई भी इन सबसे अकेले नहीं निपट सकता.” अमेरिका के पूर्व उप विदेश मंत्री निकोलस बर्न्‍स सहित 400 से अधिक मेहमानों ने ‘वल्र्ड अफेयर्स काउंसिल ऑफ वेस्टर्न मिशिगन’ द्वारा आयोजित लंच में भाग लिया, जिसका उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय विषयों पर बातचीत के लिए मंच प्रदान करना है. इस वर्ष चीन-अमेरिका के राजनयिक संबंधों की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ है. (इनपुट एजेंसी)

पाकिस्तान में ‘जंगली बकरी’ का शिकार करने के लिए इस अमेरिकी ने चुकाया 1 लाख डॉलर का शुल्क