Happy Birthday Melania Trump: अमेरिका की फर्स्ट लेडी और डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप का आज बर्थडे है. पूरी दुनिया में लोग उन्हें विश कर रहे हैं. ट्वविटर पर उनका बर्थडे टॉप ट्रेंड में है.

मेलानिया ट्रंप के बारे में आप कितना जानते हैं. शायद यही कि वे अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्‍ड ट्रंप की पत्नी हैं. पर आज हम आपको बताते हैं कि मेलानिया ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं.

मेलानिया मूल रूप से अमेरिका की नही हैं. उनका जन्‍म 26 अप्रैल 1970 को स्‍लोवेनिया में हुआ था. डोनाल्‍ड ट्रंप से शादी के बाद उन्हें अमेरिका का ग्रीन कार्ड मिला था.

मेलेनिया यूगोस्‍लोवाकिया में पलीं और वे पांच भाषाएं-स्‍लोवेनियन, इंग्लिश, फ्रेंच, सर्बियन और जर्मन बोल सकती हैं. मेलेनिया ने न्‍यूड फोटोशूट भी कराया है. फ्रेंच भाषा की एक मेंस मैग्‍जीन के लिए मेलेनिया ने यह फोटोशूट कराया था.

मेलेनिया ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. 16 साल की उम्र में मॉडलिंग का पहला असाइनमेंट किया. 1998 में न्‍यूयार्क में फैशन वीक में ट्रंप पहली बार मेलेनिया से मिले थे. उन्हें देखते ही वो उनके दीवाने हो गए. पर मेलेनिया को उनमें कोई इंट्रेस्ट नहीं था.

डोनाल्ड ट्रंप और मेलेनिया के अफेयर की बात को ट्रंप ने 1999 में एक इंटरव्‍यू में स्वीकारा था. 2005 में शादी हुई.

आपको जानकर हैरानी होगी कि डोनाल्‍ड की पहली पत्‍नी इवाना के बेटे डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर से मेलेनिया 8 साल छोटी हैं.