वाशिंगटन: भारतीय मूल की पहली अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस लड़ सकती हैं अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव. इस बारे में उनका कहना है कि 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के बारे में वह आगामी छुट्टियों के दौरान विचार करेंगी. एमएसएनबीसी के एक कार्यक्रम में हैरिस (54) ने कहा कि इस बारे में फैसला उनके परिवार का होगा.
kamla

2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में किस्मत आजमाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में 54 वर्षीय हैरिस ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में खड़ा होना या नहीं होना ये पूरी तरह से उनके परिवार का फैसला होगा. उन्होंने कहा, ‘क्रिसमस व नए साल की छुट्टियों के दौरान मैं अपने परिवार के साथ मिलकर यह फैसला करेंगी.’ पोलिटिको न्यूज के मुताबिक अमेरिका में अगले राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को टक्कर देने के लिए नवंबर में कराए गए मतदान में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से पसंदीदा उम्मीदवारों की सूची में हैरिस को पांचवां स्थान मिला था.

अमेरिका व भारत के बीच बढ़ते विश्वास का नतीजा है दोनों देशों के बीच बढ़ता सुरक्षा सहयोग: मैटिस

हैरिस ने सैन फ्रांसिस्को में एमएसएनबीसी के कार्यक्रम ‘मॉर्निंग जोए’ पर सह-प्रस्तोता माइका ब्रजेजिंस्की से कहा,  फाइनली यह परिवार का फैसला होगा, मैं छुट्टियों में अपने परिवार के साथ मिलकर इस पर कोई निर्णय लूंगी. डेमोक्रेटिक मतदाताओं की नवंबर में ली गई राय में भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस पांचवें स्थान पर आई थीं. स्थानीय मीडिया की ख़बरों के मुताबिक हैरिस वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार साबित हो सकती हैं. कैलिफोर्निया के ऑकलैंड में जन्मी 54 वर्षीय हैरिस की मां भारतीय मूल की थीं जो 1960 में चेन्नई से अमेरिका आ कर बस गई थीं. उनके पिता जमैकाई-अमेरिकी मूल के थे. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में ओबामा के बेहद करीब रहीं हैरिस को ‘‘फीमेल ओबामा’’ कहा जाता था. (इनपुट एजेंसी)