वाशिंगटन: अमेरिकी सीरिया के पूर्वी क्षेत्र में तेल क्षेत्रों पर नियंत्रण रखने को लेकर अतिरिक्त सैन्य बल भेजने की तैयारी कर रहा है. अमेरिकी मीडिया ने इस बात की जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक रक्षा अधिकारी के हवाला से सीएनएन ने बताया कि अमेरिका अपने भागीदार सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (एसडीएफ) का साथ देने के लिए पूर्वोत्तर सीरिया में अतिरिक्त सैन्य बलों को भेजेगा.

रक्षा अधिकारी ने कहा कि तेल क्षेत्रों को आतंकवादी संगठन आईएस (इस्लामिक स्टेट) के हाथों में वापस जाने से रोकने के लिए और हमारी स्थिति को मजबूत करने के लिए हम प्रतिबद्ध है. यूएसए टुडे ने भी एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से गुरुवार को कहा कि पेंटागन सीरिया के तेल क्षेत्रों में टैंक और बख्तरबंद वाहन भेजने की तैयारी कर रहा है. सीरिया में भारी सैन्य बलों की तैनाती लड़ाई को बढ़ाने का कार्य करेगी.


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार सुबह अपने ट्वीट में कहा था कि हम कभी भी आईएसआईएस को उन क्षेत्रों में नहीं आने देंगे. ट्रंप लगातार अमेरिकी सैनिकों को सीरिया से वापस लाने की बात कह रहे हैं, लेकिन बुधवार को उन्होंने अपनी टिप्पणी में घोषणा करते हुए कहा था कि वाशिंगटन अभी भी तेल क्षेत्रों की रक्षा के लिए सीरिया के कुछ हिस्सों में एक सीमित सैन्य बलों की उपस्थिति मौजूद रखेगा.