वाशिंगटन: स्कूल में नालायक या ऐसे ही न जाने कितने शब्द कह दिए जाते हैं, लेकिन अमेरिका में एक प्राइमरी स्कूल की टीचर को स्टूडेंट्स को बंदर कहना भारी पड़ गया. प्रशासन ने इसे घटना माना और लेडी टीचर को छुट्टी पर भेज दिया है. आगे और कार्यवाही की जा रही है. शिक्षिका ने एक फेसबुक पोस्ट में अपने विद्यार्थियों की तुलना बंदर से की थी.

अरकान्सास डेमोक्रेट-गजट की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्दियों की छुट्टियों के बाद स्कूल के फिर शुरू होने पर वाटसन एलिमेंटरी स्कूल की शिक्षिका ने फेसबुक पर लिखा “मेरे चिड़िया घर के बंदर आज वापस लौट आए.” उन्होंने कहा, “मैं थक गई हूं! बंदरों को फिर से प्रशिक्षित करना मुश्किल है.” इस पोस्ट को बाद में डिलिट कर दिया गया है.

लेडी टीचर ने प्राइमरी स्कूल को बना दिया इतना स्मार्ट, ‘सरकारी है’ फिर भी एडमिशन के लिए लगती है होड़

रिपोर्ट के मुताबिक, अरकान्सास में लिटिक रॉक जिले की प्रवक्ता पामेला स्मिथ ने पुष्टि की कि उसी पोस्ट की वजह से शिक्षिका को छुट्टी पर भेजना पड़ा. मामले में आगे की जांच लंबित है. एक बयान में प्रवक्ता ने कहा कि जिले में इन मामलों को बहुत गंभीरता से लिया जाता है. बयान में कहा गया कि जैसे ही हमें घटना के बारे में जानकारी हुई, जिले ने इसे कार्मिक मामला बताते हुए तत्काल उचित कार्रवाई शुरू की.