वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी मीडिया के रिश्ते हमेशा कभी नर्म कभी गर्म वाली तर्ज पर चलते रहे हैं. विशेषकर सीएनएन से, चाहें वो ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने से पहले प्रेसीडेंट चुनाव की कैम्पेनिंग का दौर रहा हो या फिर ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद, ट्रम्प के मीडिया से रिश्ते कभी सौहार्दपूर्ण नहीं रहे. अपने ताजा बयान में भी ट्रम्प ने मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अमेरिकी मीडिया उनके गलती करने का इंतजार कर रही है.

VIDEO: ट्रंप – पुतिन के बीच ऐतिहासिक शिखर वार्ता: रूसी राष्ट्रपति ने इसे दुनिया भर के विवादों को हल करने का जरिया बताया

कैमरे हर जगह मेरा पीछा कर रहे हैं !
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि अमेरिकी मीडिया उनके एक गलती करने के इन्तजार में हर जगह पीछा कर रही हैै. ऐसा पहली बार नहीं है जब ट्रम्प ने प्रेस की इस तरह खुली आलोचना की है. ट्रम्प ने प्रेस का मजाक बनाते हुए कहा कि मीडिया उनकी कही हर बात की समीक्षा करती है कि “क्या उन्होंने ऐसा कहा? क्या उन्होंने रूस के बारे में कुछ अच्छा कहा? शायद उन्हें रूस से प्यार है?”

ट्रम्प ने आयोवा में मौजूद फोटो पत्रकारों का हवाला देते हुए अपने समर्थकों से कहा, “उन सभी कैमरों को देखें. हर कदम पर यह कैमरे मेरा पीछा कर रहे होते हैं. ऐसा कभी भी (पूर्व राष्ट्रपति बराक) ओबामा के साथ नहीं हुआ. ऐसा कभी (जॉर्ज डब्ल्यू) बुश के साथ नहीं हुआ. ऐसा कभी नहीं हुआ.”उन्होंने कहा, “यह हमेशा पीछा करते रहते हैं. यह मेरी छोटी से छोटी गलती करने का इंतजार कर रहे हैं.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकन आर्मी को कहा: शुक्रिया आपने देश को सुरक्षित, ताकतवर व गौरवान्वित बनाए रखा

पुतिन से मुलाकात की मीडिया कवरेज से असंतुष्ट हैं ट्रम्प
ट्रम्प दक्षिणी इलिनोइस शहर की स्टील फैक्ट्री में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे कि किस तरह स्टील और एलुमिनियम टैरिफ से फैक्ट्री के मजदूरों को फायदा पहुंचा है. अमेरिकी राष्ट्रपति कई बार अपनी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की भेंट वार्ता की मीडिया कवरेज से असन्तोष जाहिर कर चुके हैं. गौरतलब है कि 2016 के अमेरिकी चुनाव में रूस के दखल के आरोपों के बीच दोनों राष्ट्रपतियों के बीच हुई भेंटवार्ता में ट्रम्प ने रूस को 2016 के अमेरिकी चुनाव में हुई गड़बड़ी के मामले में क्लीन चिट दे दी थी जबकि अमेरिकी इंटेलीजेंस रूस का हाथ मानकर जांच कर रही है.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रम्‍प बोले- इजरायली- फिलिस्तीनी शांति नहीं चाहते

गौरतलब है कि ट्रंप द्वारा मीडिया की आलोचनाओं के बीच व्हाइट हाउस ने एक दिन पहले ही सीएनएन की एक संवाददाता को राष्ट्रपति के एक कार्यक्रम में रहने से यह कहते हुए प्रतिबन्धित किया था कि सभी लोगों से राष्ट्रपति की मर्यादा का ध्यान रखने की उम्मीद की जाती है. (इनपुट एजेंसी)