वॉशिंगटन: दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस का मुखिया अबू बक्र-अल-बगदादी मारा गया है. अमेरिकी सेना ने उसे ख़त्म कर दिया दिया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बगदादी के मारे जाने की घोषणा की. ट्रम्प ने घोषणा करते हुए कहा कि अब बगदादी कभी भी पुरुषों, महिलाओं, बच्चों को नहीं मार पाएगा. वह कुत्ते की मौत मारा गया है. वह कायर की तरह मारा गया है. अब दुनिया सुरक्षित महसूस कर सकती है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि इस घटना को कल रात अंजाम दिया गया. बगदादी उस आतंकी संगठन का सरगना था, जिसने पूरी दुनिया में लोगों की जानें ली. वह अब मर चुका है. बगदादी एक सुरंग में छिपा हुआ था. ट्रम्प ने कहा कि उसने भागने की कोशिश की, तभी उसे मार दिया गया.

ट्रंप ने इस घोषणा से पहले एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि कुछ बड़ा हुआ है. इस ट्वीट के बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे. एक ट्वीट ये भी लगाया जा रहा था कि ये बगदादी से जुड़ी खबर भी हो सकती है. अमेरिका ने इसे  इस बात को अधिकारिक रूप से किसी ने स्वीकार नहीं किया था. लेकिन ट्रंप ने इस बात को स्वीकार करते हुए यह बता दिया है कि बगदादी को मार गिराया गया है. अमेरिकी मीडिया में चल रही खबरों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रमुख बगदादी के अमेरिकी हवाई हमले में मारे जाने की आशंका जताई थी.