दुबई: अबु धाबी में एक भारतीय ने लॉटरी में एक करोड़ दिरहम (18,22,25,000 रुपये) की भारी भरकम रकम जीती है. ‘ खलीज टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, नाइजीरिया में रहने वाले डिक्सन कट्टीथारा अब्राहम ने बिग टिकट अबु धाबी में लॉटरी की टिकट खरीदी थी. रिपोर्ट के अनुसार रविवार सुबह अबु धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के आगमन कक्ष में एक करोड़ दिरहम के पुरस्कार की घोषणा की गई. नौ अन्य विजेताओं में पांच और भारतीय, तीन पाकिस्तानी और एक संयुक्त अरब अमीरात का है. अप्रैल में दुबई के एक भारतीय ड्राइवर ने अबु धाबी में 1.2 करोड़ दिरहम की रकम पुरस्कार में जीती थी.

गौरतलब है कि यूएई में रह रहे भारतीय मूल के दो दोस्तों ने दुबई के ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलिनेयर ड्रॉ में 10 लाख डॉलर की रकम जीती थी. थोमन्ना (36) केरल के निवासी हैं, और शारजाह में एक ऑटोमोटिव गैराज में फोरमैन के रूप में काम करते हैं. उन्होंने बताया कि वे और सेबेस्टिन (जो अरेबियन ऑटोमोबाइल्स के कर्मचारी हैं.) इस इनामी राशि को आपस में आधा-आधा बाटेंगे, क्योंकि दोनों ने मिलकर लॉटरी का टिकट खरीदा था.

थोमन्ना ने जीत के बाद विस्मयकारी जीत के लिए दुबई ड्यूटी फ्री को धन्यवाद दिया था. उन्होंने कहा था कि यह निश्चित रूप से हम दोनों को लंबे समय तक काम आएगा. सेबेस्टिन ने इस लॉटरी का टिकट पांच बार खरीदा था और हर बार घर लौटकर अपनी मां से मजाक से कहते थे कि उन्होंने लॉटरी का इनाम जीत लिया है.