लाहौरः पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने चौधरी शुगर मिल घोटाला मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है और शुक्रवार को उन्हें जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश करने की संभावना है. डॉन न्यूज के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि एनएबी के अध्यक्ष ने मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया और लाहौर ब्यूरो की एक टीम शुक्रवार को कोट लखपत जेल में उनसे मिलेगी और उनकी फिजिकल रिमांड के लिए उन्हें जवाबदेही अदालत में ले जाएगी.

अपनी ड्रेस और डांस के कारण सोशल मीडिया में ट्रोल हो रही है पाकिस्तान की यह अदाकारा

शरीफ अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे हैं. एनएबी ने पहले से ही चौधरी शुगर मिल मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज और भतीजे यूसुफ अब्बास को गिरफ्तार कर लिया है. ये दोनों 23 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर हैं. एनएबी ने मुख्य रूप से मरियम पर चीनी मिलों के शेयरों की बिक्री/खरीद की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप लगाया है.

भारत दौरे से पहले चीनी राष्ट्रपति का पाक को आश्वासन, कहा-कश्मीर की स्थिति पर है हमारी ‘करीबी नजर’

इसने कहा कि वह 2008 में मिलों की सबसे बड़ी शेयरधारक बन गईं, जिनके पास 1.2 करोड़ से अधिक के शेयर थे और उनकी संपत्ति उनकी आय से अधिक नहीं पाई गई थी. जांच करने वाली एजेंसी ने जांच के दौरान यह पाया कि भारी मुनाफे के लिए कंपनी विदेशियों का नाम इस्तेमाल कर रही थी.